अग्निपथ पर नहीं थम रहा बवाल, PM मोदी आज सेना के तीनों प्रमुखों से करेंगे मुलाकात

 

सेना में भर्ती के लिए अग्निपथ योजना को लेकर देशभर में बवाल जारी है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  आज तीनों सेनाओं के प्रमुख से मुलाकात करेंगे. बताया गया है कि इस मुलाकात में अग्निपथ योजना पर चर्चा होगी. पीएम मोदी थल सेना अध्यक्ष, वायुसेना और नौसेना  प्रमुख से मुलाकात कर इस पर चर्चा करेंगे. देश के 13 राज्यों में अग्निपथ योजना के खिलाफ विरोध किया जा रहा है.

अग्निपथ योजना को लेकर भारी विरोध के बीच रविवार को ही तीनों सेना प्रमुखों ने साफ कर दिया था कि ये योजना वापस नहीं होने वाली है. पहले सेना के अधिकारियों ने देश के युवाओं को इस योजना से जुडी जानकारियां दीं, फिर चेतावनी दी और उसके बाद इस योजना को वापस ना लेने का एलान कर दिया.

 

PM मोदी तीनों सेना प्रमुख से करेंगे मुलाकात

अग्निपथ योजना से जुड़ी हर बारीकी की जानकारी देने के लिए आज तीनों सेनाओं के प्रमुख प्रधानमत्री से मुलाकात करेंगे. जानकारी के मुताबिक तीनों सेना प्रमुख पीएम मोदी से अलग-अलग मुलाकात करेंगे. वहीं पीएम मोदी ने भी इस मुद्दे पर कहा कि सुधार कुछ समय के लिए बुरे लग सकते हैं लेकिन इसी से नए लक्ष्य हासिल होंगे. उन्होंने कहा कि रिफॉर्म के जरिए ही हम नए लक्ष्य हासिल कर सकेंगे. हमने डिफेंस और स्पेस सेक्टर को युवाओं के लिए खोल दिया है.

 

थल सेना ने जारी की नोटिफिकेशन

इस बीच थल सेना ने भर्ती  के लिए नोटिफिकेशन भी जारी कर दी है. सेना ने भर्ती की नई योजना अग्निपथ के लिए नोटिफिकेशन जारी करते हुए जानकारी दी कि 6 अलग-अलग कैटेगरी में भर्ती होंगी जिसमें जनरल ड्यूटी, टेक्निकल, टेक्निकल (एविएशन, एम्युनेशन-एग्जामनर), क्लर्क, ट्रेड्समैन टेक्निकल (10वीं पास), ट्रेड्समैन सामान्य (8वीं पास). साथ ही सेना ने साफ किया है कि अग्निवीर किसी तरह की पेंशन, ग्रेच्युटी या किसी अन्य तरह की सुविधा के हकदार नहीं होंगे. बहरहाल अग्निपथ को लेकर विवाद थामने की सरकार पूरी कोशिश कर रही है. वहीं विपक्ष लगातार इस मसले पर हमलावर है.

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.