धर्मांतरण के निशान तलाशने पहुंची अफसरों की टीम – ट्रेंनिग करने वाले युवकों से की पड़ताल – मुख्य आरोपी, सहयोगी व मकान मालिक की हो चुकी है गिरफ़्तारी

फतेहपुर। नौकरी लगवाने के नाम पर बेरोज़गारों से ठगी करने व धर्म परिवर्तन कराए जाने की घटना के आरोपियों की गिरफ़्तारी के बाद मार्केटिंग कंपनी की आड़ में धर्मांतरण कराए जाने वालों के तार व सुराग खंगालने क्षेत्राधिकारी डीसी मिश्रा व उप जिलाधिकारी ने कंपनी में ट्रेनिग करने वाले युवाओं से पूछताछ की।
सोमवार को नौकरी दिलाने के नाम पर कथित रूप से कुछ लोगों द्वारा मार्केटिंग कंपनी की ट्रेनिग कराने व धर्मांतरण कराए जाने के रैकेट चलाने की शिकायत वाराणसी जनपद के निवासी सुधांशु चौहान पुत्र सुनील चौहान ने पुलिस में की थी। मार्केटिंग कम्पनी की आड़ में धर्मांतरण कराए जाने की जानकारी होते ही पुलिस के हाथ पैर फूल गए। कथित रूप से धर्मांतरण की बात सामने आने पर हिन्दू संगठन भी मुखर हो गए। अनान फानन में कोतवाली प्रभारी अमित कुमार मिश्रा, उप निरीक्षक संदीप कुमार तिवारी के नेतृत्व में पहंुचे पुलिस बल ने तुराबअली का पुरवा सईद गार्डेन में एक मकान में छापा मारकर मुख्य आरोपी मोहसिन पुत्र मुजम्मिल अंसारी निवासी मनिहारी थाना फतेहगढ़ जनपद फरुखाबाद व यासीन मंसूरी पुत्र मो रफीक बहादुरगंज थाना मऊ दरवाजा थाना फरुखबाद एवं मकान मालिक मो. अलीम पुत्र मो. हसीन निवासी सईद गार्डेन थाना कोतवाली जनपद फ़तेहपुर को गिरफ्तार कर सुसंगत धाराओं समेत धर्मांतरण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज करके गिरफ्तार करके न्यायाल में पेश किया। जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। उधर घटना के दूसरे दिन नौकरी के नाम पर बेरोज़गार युवाओं से ठगी एवं कथित रूप से धर्मांतरण कराए जाने के आरोपो की सत्यता जानने के लिए पुलिस उपाधीक्षक डीसी मिश्रा व उप जिलाधिकारी ने संयुक्त रूप से पहुंचकर मामले पर कम्पनी में ट्रेनिग करने वाले अन्य युवकों से धर्मांतरण एवं ठगी को लेकर पड़ताल की। लगभग आधे घंटे तक दोनों अफसरो की टीम पूछताछ करने के बाद चली गई। वही घटना के बाद से आस-पास के घरो में कमरा लेकर रह रहे युवकों में कार्रवाई को लेकर डर बना हुआ है। वहीं पुलिस की जांच में पैगम्बर मोहम्मद पर टिप्पणी विवाद के बाद कानपुर व प्रयागराज जनपद में हुई हिंसा में इन युवकों शामिल होने व इन जनपदों में हिंसा में लिप्त युवकों के यहां आकर छिपे होने के एंगल से भी पड़ताल की जा रही है। सईद गार्डेन में पुलिस कार्रवाई के बाद किराए पर मकान उठाने वाले लोगो को भी कार्रवाई का भय सता रहा है। किसी भी तरह के विवादों में फंसने के बचने के लिए मकान मालिकों ने युवकों को अपना मकान खाली करने के लिए कहना शुरू कर दिया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.