गर्भवती चलती ट्रेन में चढ़ते वक्त गिरी ट्रेन के नीचे, सिपाही ने 9 सेकंड में बचाया

झांसी रेलवे स्टेशन पर सिपाही ने गर्भवती महिला को ट्रेन के नीचे आने से बचा लिया। महिला चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश कर रही थी। तभी पैर फिसलने से नीचे गिरने लगी। वह करीब 9 सेकंड तक ट्रेन के साथ प्लेटफार्म पर घसीटती रही। उसका पैर प्लेटफार्म और ट्रेन के बीच चला गया था। तभी सिपाही ने महिला का हाथ पकड़कर खींच लिया।

भीड़ देखकर गार्ड ने रुकवाई ट्रेन
RPF सिपाही नरपाल सिंह शुक्रवार शाम को स्टेशन पर ड्यूटी पर तैनात थे। शाम 6 बजकर 19 मिनट पर ट्रेन नंबर 11124 बरौनी-ग्वालियर मेल प्लेटफार्म नंबर-1 से ग्वालियर के लिए रवाना हुई। तभी दौड़ते हुए एक गर्भवती महिला ने ट्रेन में चढ़ने की कोशिश की। लेकिन महिला ट्रेन में नहीं चढ़ पाई।

पैर फिसलने से वह नीचे गिर गई और ट्रेन से साथ घसीटने लगी। तभी पास में खड़े सिपाही नरपाल ने महिला का हाथ पकड़ा और उसे बाहर खींच लिया। बाद में गार्ड ने स्टेशन पर भीड़ को देखते हुए ट्रेन को रुकवा दिया। गर्भवती महिला को कोई चोट नहीं आई। इसके बाद महिला ट्रेन से ग्वालियर के लिए रवाना हुई।

महिला के साथ वाले युवक की गोद में था बच्चा
गर्भवती के साथ एक युवक था, जो गोद में बच्चा लिए था। उसने भी महिला को बचाने की कोशिश की। लेकिन गोद में बच्चा होने के कारण वह उसकी मदद नहीं कर सका। यह पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई। अब रेलवे ने वीडियो जारी कर लोगों को चलती ट्रेन में न चढ़ने का अनुरोध किया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.