अग्निपथ योजना के विरोध में कांग्रेस ने किया प्रदर्शन – कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन को अड़े कांग्रेसियों से पुलिस की नोक झोंक, राज्यपाल को भेजा ज्ञापन

फतेहपुर। अग्निपथ योजना को लेकर देश भर में विरोध-प्रदर्शन थमने का नाम नहीं ले रहा है। कई राज्यों में हिंसक विरोध-प्रदर्शन के अलावा आगज़नी की घटनाएं भी हो चुकी है। दूसरी ओर सरकार ने अग्निपथ योजना को वापस लेने से इनकार करते हुए सेना भर्ती का पहला नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है। इस बीच जनपद में अग्निपथ योजना को लेकर हुसेनगंज विधानसभा से प्रत्याशी रहे शिवाकांत तिवारी की अगुवाई में कांग्रेसियों ने प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के लिए कलेक्ट्रेट जाने के लिए अड़े कांग्रेसियों व पुलिस में हल्की नोकझोंक भी हुई। तत्पश्चात कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन भेजकर अग्निवीर योजना रद्द करने की मांग किया।
शनिवार को अग्निपथ योजना के विरोध में कांग्रेस पार्टी ने हुसेनगंज विधानसभा प्रत्याशी रहे शिवाकांत तिवारी ने समर्थकों के साथ अग्निपथ योजना के खिलाफ प्रदर्शन कर कलेक्ट्रेट के लिए पैदल मार्च निकला। कार्यालय के बाहर बुलेट चौराहा पर जोरदार प्रदर्शन किया जिसके पश्चात प्रदर्शन करने व ज्ञापन देने के लिए कलेक्ट्रेट जाने लगे तभी पुलिस द्वारा रोके जाने व स्थान पर ही ज्ञापन देने के कहने पर कांग्रेस कार्यकर्ता भड़क गये और सड़को पर लेटकर नारेबाजी व प्रदर्शन करने लगे। कुछ देर के लिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं व पुलिस में हल्की नोक झोंक होने लगी तभी। एसडीएम सदर एनपी मौर्या व सीओ सिटी डीसी मिश्रा ने सूझबूझ दिखाते हुए कांग्रेसियों को शांत किया। जिसके बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन एसडीएम को सौंपकर योजना को तत्काल रद्द करने की मांग किया। कांग्रेस नेता शिवाकांत तिवारी ने 27 जून को हुसेंगज विधानसभा में जोरदार प्रदर्शन का एलान किया। इस मौके पर उदित अवस्थी, राजन तिवारी, सुभम, आदर्श तिवारी, अभय शुक्ला, निखिल त्रिवेदी, सुनील तिवारी, मेहताब, विकास त्रिवेदी, जग्गा, सुभम पंडित, अमन दीक्षित, विकास त्रिवेदी, शुभम तिवारी, नितेश त्रिवेदी, आयुष तिवारी, सूरज दुबे, अमन तिवारी, सौरभ पाल, नागेन्द्र त्रिवेदी, रवि शुक्ला, ओम मिश्रा, सोनू पाण्डेय, सत्यम, प्रभात, जीतू, सौरभ विद्यार्थी आदि मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.