शिकायतों का प्राथमिकता से करें निस्तारण: एसपी – संपूर्ण थाना समाधान दिवस में एसपी व सीडीओ ने सुनीं समस्याएं – सभी थानों पर आई 208 शिकायतों में 23 का निस्तारण

फतेहपुर। संपूर्ण थाना समाधान दिवस का आयोजन जिले के सभी थानों पर किया गया। जिसमें संबंधित अधिकारियों व पुलिस कर्मियों ने पीड़ितों की समस्याएं सुनकर निस्तारण कराने का प्रयास किया। उधर पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह व मुख्य विकास अधिकारी सत्य प्रकाश ने संयुक्त रूप से थरियांव थाना पहुंचकर पीड़ितों की समस्याएं सुनीं। एसपी ने निर्देशित किया कि शिकायतों का प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण किया जाए। इस कार्य में हीलाहवाली नहीं होनी चाहिए।
थरियांव थाने पर आयोजित संपूर्ण थाना समाधान दिवस पर पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह एवं मुख्य विकास अधिकारी सत्य प्रकाश अधीनस्थों संग पहुंचे और राजस्व व पुलिस कर्मियों की मौजूदगी में एक-एक फरियादी से शिकायती प्रार्थना पत्र लेकर विस्तृत जानकारी ली। तत्पश्चात एसपी ने कई मामलों में राजस्व व पुलिस की संयुक्त टीमों को मौके पर जाकर निस्तारण करने की हिदायत दी। पीड़ितों को एसपी ने आश्वासन दिया कि उनकी शिकायतों का प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण कराने का प्रयास किया जाएगा। उनको थाने के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। एसपी ने पुलिस कर्मियों को हिदायत दिया कि थाने पर आने वाले पीड़ितों के साथ मित्रवत व्यवहार किया जाए। उनकी पीड़ा को सुनकर निस्तारण कराने का प्रयास करें। छोटे मामलों को भी गंभीरता से लें जिससे वह आगे चलकर बड़े मामले का रूप न ले सकें। सीडीओ सत्य प्रकाश ने कहा कि थाने पर आने वाली शिकायतों में राजस्व के मामले अधिक हैं। इसलिए राजस्व कर्मी पुलिस कर्मियों का सहयोग लेकर मौके पर जाएं और राजस्व के मामलों का निस्तारण करके रजिस्टर में अंकित करने का काम करें। इस कार्य में किसी भी तरह की हीलाहवाली नही होनी चाहिए। जिले के सभी थानों पर आयोजित संपूर्ण थाना समाधान दिवस में राजस्व से संबंधित 171 व पुलिस से संबंधित 37 मामले कुल 208 शिकायतें पंजीकृत की गई। जिसमें राजस्व की 14 व पुलिस की 9 शिकायतों का त्वरित निस्तारण किया गया। इस मौके पर संबंधित थाना प्रभारी व राजस्व कर्मी मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.