जिम में वर्कआउट करते हुए युवक की आ गई मौत, पढ़िये पूरी ख़बर

 

झारखंड के पलामू में जिम में वर्कआउट करते-करते एक युवक की मौत हो गई। 37 साल के पपलू दीक्षित गुरुवार को अपने रुटीन के मुताबिक युवक जिम में वर्कआउट कर रहे थे। आधे घंटे वर्कआउट के बाद वे प्रेस मारने लगे। इसी दौरान वे थोड़ी देर रुके और फिर गश खाकर गिर पड़े। मौके पर ही उन्होंने दम तोड़ दिया। जिम के अंदर का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। जिसमें ये तस्वीरें कैद हुई हैं।

हार्ट अटैक हो सकता है मौत का कारण
मामला मेदिनीनगर का है। मौत का यह वीडियो देखकर चिकित्सक और जिम ट्रेनर भी हैरान है। अनुमान लगाया जा रहा है कि हार्ट अटैक के कारण युवक की मौत हुई। वीडियो मेदिनीनगर के बस स्टैंड के पास स्थित फिटनेस क्लब का है।

चैनपुर के रहने वाले पपलू डालटनगंज सेंट्रल जेल में कंप्यूटर ऑपरेटर के पद काम करते थे। वह पिछले 3 महीने से रोज जिम में आ रहे थे। गुरुवार की सुबह भी वह हर दिन की तरह करीब छह बजे जिम पहुंचे। आधे घंटे कसरत करने के बाद उनकी मौत हो गई।

जिम के संचालक कौशल यादव के मुताबिक पपलू ने गुरुवार को करीब आधा घंटा अलग-अलग तरह का वर्कआउट किया। इसी दौरान वजन उठाते हुए पपलू अचानक बेहोश हो गए।

जिम में मौजूद लोगों ने चेहरे पर पानी डाला। उन्हें होश में लाने का प्रयास किया। पपलू पर इसका कोई असर नहीं हुआ। उन्हें तत्काल एमएमसीएच इलाज के लिए लाया गया। चिकित्सकों ने उन्हें जांच के बाद मृत घोषित कर दिया है।

मौत के कारणों के बारे में जानकारी देने के लिए पपलू के शव का पोस्टमार्टम कराया गया। पुलिस और परिवार के लोगों को रिपोर्ट का इंतजार है। घटना के बाद जिम संचालक ने जिम को बंद कर दिया।

पलामू के श्री नारायण मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल के चिकित्सक डॉ. गौरव अग्रवाल ने कहा कि मौत की असली वजह का पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ही चलेगा। संभव है कि युवक हृदय आघात का शिकार हुआ हो। जिम ट्रेनर ने कहा कि मौत की सही वजह तो चिकित्सक ही बता सकते हैं लेकिन हृदय आघात की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता।

Leave A Reply

Your email address will not be published.