नशा स्वास्थ्य के लिए हानिकारक, छीन लेता सुख शांति – अंतर्राष्ट्रीय नशा निषेध दिवस पर एसपी ने पुलिस कर्मियों को दिलाई शपथ

फतेहपुर। अंतर्राष्ट्रीय नशा निषेध दिवस पर रविवार को पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह ने नशीले पदार्थों के दुरूपयोग और अवैध तस्करी के खिलाफ पुलिस कर्मियों को शपथ दिलाई। एसपी ने कहा कि नशा स्वास्थ्य के लिए जहां हानिकारक है वहीं यह परिवार की सुख शांति भी छीन लेता है। इसलिए सभी लोग नशे से दूर रहें और इसके लिए दूसरों को भी प्रेरित करें।
एसपी ने पुलिस कर्मियों को आजीवन शराब का सेवन नहीं करने का जहां संकल्प दिलाया वहीं प्रधानमंत्री के संदेश को भी पढ़कर सुनाया। कहा कि नशा एक सामाजिक बुराई है। इस बुराई को समाप्त करने के लिए समाज को एकजुट होना होगा। शराब की तुलना कीचड़ के पानी से करते हुए कहा कि जिस तरह हम कीचड़ युक्त पानी का सेवन नहीं करते हैं उसी तरह शराब का भी सेवन बुरी चीज है। नशा जहां स्वास्थ्य के लिए खतरनाक है वहीं घर-परिवार की सुख-शांति छीन लेती है। बच्चों के भविष्य को चौपट कर देती है। शराब मुक्त समाज निर्माण के लिए हम सभी को मिलकर प्रयास करने होंगे। परिश्रम कर जो कमाते हैं उसे शराब में बर्बाद न कर परिवार के हित में सदुपयोग करें। समाज में अगर कोई अवैध तरीके से शराब बेचता है तो उसका विरोध करें। घर का एक भी सदस्य शराब का सेवन नहीं करें इसमें घर की महिलाएं एवं बच्चों को आगे आना होगा। उन्होने कहा कि नशा मुक्ति अभियान कई वर्षों से चल रहा है। शराब निर्माता एवं विक्रेताओं पर सख्ती से कार्रवाई की जा रही है। इस मौके पर अपर पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार, पुलिस उपाधीक्षक नगर डीसी मिश्रा के अलावा अन्य पुलिस कर्मी भी मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.