कब्रिस्तान के रास्ते पर भूमाफियाआंे ने किया कब्जा – प्लाट बनाकर नींव का कर लिया निर्माण – रास्ता बचाने के लिए दर-दर भटक रहे शाह बिरादरी के अध्यक्ष

फतेहपुर। शहर के कृष्ण बिहारी नगर मुहल्ला स्थित शाह बिरादरी की कब्रिस्तान के रास्ते पर भूमाफियाओं ने अवैध कब्जा करके प्लाटिंग कर दिया। इतना ही नहीं अब इस रास्ते पर प्लाट बनाकर नींव का निर्माण भी हो गया है। रास्ते को बचाने के लिए शाह बिरादरी के अध्यक्ष शब्बीर अली दर-दर भटक रहे हैं। पीड़ित के अनुसार रास्ते की जमीन को लेकर एक वाद भी न्यायालय में दाखिल कर रखा है। इसके बावजूद लेखपाल की मिलीभगत से भूमाफिया अवैध कब्जा कर रहे हैं।
शाह बिरादरी के अध्यक्ष शब्बीर अली पुत्र साबिर अली ने बताया कि कृष्ण बिहारी नगर मुहल्ले में राजस्व अभिलेख गाटा संख्या 2362 क्षेत्रफल कब्रिस्तान व गाटा संख्या 2364 क्षेत्रफल 0.4810 हे. कब्रिस्तान व गाटा संख्या 2363 क्षेत्रफल 0.0240 हे. रास्ता है। 2362 व 2364 पर कब्रे बनी हैं लेकिन कब्रिस्तान का रास्ता 2361 से लेखपाल नाम करके दे रहे हैं। बताया कि नसीम हाजी पुत्र लाला, हसीब पुत्र रमजानी, गुलाम पुत्र बंटा, मो. रफीक पुत्र रमजानी, गुलाब पुत्र बंटा निवासीगण कृष्ण बिहारी नगर थाना कोतवाली ने कब्रिस्तान की भूमि पर अवैध कब्जा करके प्लाट व बाउंड्री का निर्माण कर लिया है। बताया कि प्रशासन व लेखपाल को मिलाकर उसमें रास्ते की जमीन पर नीव दीवार का निर्माण करा लिया है। वह रास्ते की जमीन छुड़वाने के लिए दर-दर भटक रहे हैं लेकिन रास्ते की जमीन पर अवैध रूप से कब्जा बरकरार है। बताया कि इन लोगों की आस-पास कोई जमीन नहंी है वहां पर सरकारी जमीनें हैं जो बंजर, नवीन परती व रास्ते में दर्ज हैं। बताया कि इस मामले को लेकर एक वाद भी न्यायालय में दाखिल कर रखा है। जिसकी अगली तारीख 26 जुलाई लगी है। इसके बावजूद भूमाफिया बाज नहीं आ रहे हैं। बताया कि उच्चाधिकारियों से शिकायत दर्ज कराए जाने के बावजूद अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई।

Leave A Reply

Your email address will not be published.