रोजगार परक योजनाओं के लाभार्थियों को मिले ऋण के प्रमाण पत्र – प्रदेश के पांच जनपदों के नवनिर्मित सीएफसी के आनलाइन शुभारंभ का देखा सजीव प्रसारण

फतेहपुर। प्रदेश के हस्तशिल्पियों, कारीगरों एवं छोटे उद्यामियों को रोजगार से जोड़ने की दिशा में प्रदेश सरकार द्वारा चलाई गई रोजगार संगम ऋण मेले का शुभारंभ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजधानी में किया। साथ ही पांच जनपदों में नवनिर्मित सीएफसी का आनलाइन शुभारंभ किया। जिसका सजीव प्रसारण एनआईसी में किया गया। तत्पश्चात जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों ने रोजगार परक योजनाओं के लाभार्थियों को ऋण के प्रमाण पत्रों का वितरण किया। प्रमाण पत्र हाथों में पाकर लाभार्थियों के चेहरे खुशी से खिल उठे।
रोजगार संगम ऋण मेले के अंतर्गत जनपद स्तर पर ऋण संबंधी योजनाओं में ऋण वितरण कार्यक्रम का आयोजन जहानाबाद विधायक राजेन्द्र सिंह पटेल, जिलाधिकारी अपूर्वा दुबे, अपर जिलाधिकारी (वित्त/राजस्व) विनय कुमार पाठक की उपस्थिति में एनआईसी कलेक्ट्रेट में हुआ। एक जनपद एक उत्पाद, प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम, मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना, मुख्यमंत्री माटी कला रोजगार योजना, मुख्यमंत्री ग्रामोद्योग योजना एवं अन्य रोजगारपरक योजनाओं के 17 लाभार्थियों को 208.18 लाख के ऋण वितरण प्रमाण पत्र वितरित कर बधाई दी। जहानाबाद विधायक ने कहा कि लाभार्थी जिस कार्य के लिए ऋण ले रहे हैं उस कार्य को करते हुए अपना उद्यम लगाकर अधिक से अधिक बेरोजगारों को रोजगार मुहैया कराएं और जनपद के औद्योगिक विकास में अपनी महती भूमिका निभाएं। जिलाधिकारी ने विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत प्राप्त धनराशि का उपयोग उद्योगों की स्थापना एवं संचालन में उपयोग करने का अवाहन किया। जिला उद्योग एवं उद्यम प्रोत्साहन अधिकारी अंजनीश प्रताप सिंह सहित लाभार्थीगण उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.