शिंदे गुट की एक और बड़ी जीत, स्पीकर पद पर भाजपा उम्मीदवार राहुल नार्वेकर विजयी

 

 

महाराष्ट्र विधानसभा की कार्यवाही शुरू हो गई है। वहीं स्पीकर के चुनाव में एक बार फिर शिवसेना के दोनों गुट आमने-सामने हैं। शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने राजन सालवी को उम्मीदवार बनाया है तो भाजपा की तरफ से युवा नेता और पहली बार विधायक चुने गए राहुल नार्वेकर ने अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल किया है। इस चुनाव में शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे की तरफ से व्हिप जारी किया गया है। लेकिन मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा, यह हम पर लागू नहीं होता।

स्पीकर पद के लिए भाजपा उम्मीदवार राहुल नार्वेकर की जीत लगभग तय

विधानसभा में स्पीकर के चुनाव के लिए हुई मतदान प्रक्रिया के दौरान स्पीकर ने सत्ता पक्ष के एक-एक विधायकों का मत लिया। जिसमें भाजपा के उम्मीदवार राहुल नार्वेकर को 164 मत मिले हैं। राहुल नार्वेकर की जीत लगभग तय मानी जा रही है। हालांकि, अभी विपक्ष के एक-एक विधायकों का मत लिया जा रहा है।

समाजवादी पार्टी के नेताओं ने नहीं किया मतदान 
समाजवादी पार्टी (सपा) ने भाजपा प्रत्याशी राहुल नार्वेकर के खिलाफ मतदान से परहेज किया। उसके दोनों विधायक अबू आजमी और रईस शेख मतगणना के दौरान बैठे रहे।

विपक्षी विधायकों ने “ईडी, ईडी” के नारे लगाए  

महाराष्ट्र में विधानसभा के स्पीकर पद के लिए मतदान प्रक्रिया के दौरान विपक्षी विधायकों ने ‘ईडी, ईडी’ के नारे लगाए।

महाराष्ट्र विधानसभा में स्पीकर पद के लिए मतदान की प्रक्रिया जारी

महाराष्ट्र विधानसभा में स्पीकर पद के लिए मतदान की प्रक्रिया जारी है। इस दौरान एक-एक विधायकों से उनका मत पूछा जा रहा है। राहुल नार्वेकर और राजन साल्वी के बीच मुकाबला है।

विधानसभा में शिवसेना का दफ्तर सील

स्पीकर के चुनाव से पहले उद्धव ठाकरे को एक झटका लगा है। विधानसभा  के दो दिवसीय विशेष सत्र से पहले मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले शिवसेना के धड़े ने  विधान भवन में विधायक दल के कार्यालय को सील कर दिया। विधान भवन में शिवसेना विधायक दल के कार्यालय के बंद दरवाजों पर प्लास्टिक टेप के साथ एक श्वेत पत्र चिपकाया गया है, जिस पर मराठी में संदेश लिखा है-शिवसेना विधायक दल के निर्देशानुसार कार्यालय बंद है।

स्पीकर पद के लिए राजन साल्वी और नार्वेकर आमने-सामने

अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए शिवसेना के नेता और उद्धव ठाकरे के करीबी राजन साल्वी शिवसेना-राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा)-कांग्रेस के संयुक्त उम्मीदवार हैं, जो पहली बार विधायक बने भाजपा उम्मीदवार राहुल नार्वेकर को चुनौती देंगे।

 शिंदे गुट की एक और बड़ी जीत, स्पीकर पद पर भाजपा उम्मीदवार राहुल नार्वेकर विजयी

दो दिवसीय विधानसभा के विशेष सत्र से पहले शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे खेमे की तरफ से सचेतक सुनील प्रभु ने व्हिप जारी कर दिया है। व्हिप में कहा है, विधानसभा का विशेष सत्र 3-4 जुलाई को है। विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए राजन सालवी उम्मीदवार हैं। इस दौरान शिवसेना के सभी सदस्य सदन में मौजूद रहें।
Leave A Reply

Your email address will not be published.