मॉल में नमाज पर हंगामा बरपा, हिंदू महासभा की चेतावनी दोबारा नमाज हुई तो मॉल में ही सुंदरकांड पढ़ेंगे

 

लखनऊ के लुलु मॉल के अंदर बुधवार को नमाज पढ़ी गई। इस पर अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने चेतावनी जारी की है। कहा- “अगर मॉल में दोबारा नमाज पढ़ी गई तो महासभा मॉल के अंदर सुंदरकांड का पाठ करेगी।” हिंदू महासभा ने लोगों से मॉल के बॉयकॉट की अपील की है। वहां से सामान खरीदने के लिए मना किया जा रहा है।

इस पर सियासत भी शुरू हो गई है। सपा नेता आई पी सिंह ने कहा, ”देश का सबसे बड़ा लुलु मॉल मुस्लिम समाज के व्यवसायी ने लखनऊ में बनवाया है। अगर वहां इबादत कर ली तो इसमें क्या गुनाह हो गया, जो मुट्ठीभर लोगों ने बवाल खड़ा कर दिया है।

11 जुलाई को मॉल का सीएम योगी ने किया था उद्घाटन
शहीद पथ पर लखनऊ के सबसे बड़े मॉल लुलु का 11 जुलाई को सीएम योगी ने उद्घाटन किया था। यहां हर दिन करीब 1 लाख लोग पहुंच रहे हैं। शुक्रवार को वॉट्सऐप और फेसबुक पर एक वीडियो पोस्ट किया गया। जिसमें मॉल के अंदर कुछ लोग नमाज पढ़ते हुए देखे गए। इसको लेकर अब प्रतिक्रियाएं शुरू हो चुकी है।

हिंदू संगठन सवाल उठ रहे हैं कि आखिर किसी मॉल में धार्मिक गतिविधियां कैसे की जा सकती हैं?

”मॉल को मस्जिद की तरह इस्तेमाल किया जा रहा”
हिंदू महासभा की ओर से शिशिर चतुर्वेदी ने कहा- “मॉल अब अपना असली रंग दिखा रहा है। ये मॉल पहले से ही इसी तरह की मूवमेंट के लिए सुर्खियों में रहा है। अब यूपी में भी यही हो रहा है। मॉल को मस्जिद की तरह इस्तेमाल करने का प्रयास हो रहा है। ऐसे मॉल पर कार्रवाई होनी चाहिए।”

अयोध्या हनुमान गढ़ी के महंत राजू दास ने कहा- “देखिए, लुलु मॉल एशिया का सबसे बड़ा मॉल है। 80% मुस्लिमों को नौकरी पर रखा है। 20% हिंदू लड़कियों को रखा है। एक भी मुस्लिम लड़की को नहीं रखा गया है। इसमें और भी मामले हैं। जिस प्रकार से मॉल में नमाज पढ़ी गई। बड़े पैमाने पर। हम वहां हनुमान चालीसा पढेंगे। कोई रोक नहीं पाएगा।”

मॉल की सफाई, हमें वीडियो का अंदाजा नहीं
लुलु मॉल की ओर से कहा गया- “हमें इस वीडियो का कोई अंदाजा नहीं है। हम उन लोगों की पहचान करने की कोशिश कर रहे हैं। मॉल के अंदर हम इस बात की इजाजत बिल्कुल नहीं देते हैं।”

UAE के ग्रुप का है लुलु मॉल
इस मॉल में ATM, बेबी केयर रूम, बैगेज काउंटर, लिफ्ट, कार वॉशिंग, पेयजल, दिव्यांगों के लिए वॉशरूम, एस्कलेटर, हेलमेट पार्किंग, इनफार्मेशन डेस्क, दिव्यांगों के लिए पार्किंग और प्रेग्नेंट महिलाओं के लिए पार्किंग की व्यवस्था है। लुलु ग्रुप के एमडी एमए यूसुफ अली हैं। इस ग्रुप का कारोबार अरब देशों, खासतौर पर संयुक्त अरब अमीरात में काफी फैला है। इसका हेडक्वार्टर UAE की राजधानी अबू धाबी में है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.