9वीं की छात्रा रोते-बिलखते पहुंची थाने,  बोली- किताब वाले अंकल ने बुक के 85 रुपए ज्यादा

 

हरदोई से एक रोती हुई एक छात्रा का वीडियो सामने आया है। थाने में छात्रा फफकते हुए कह रही है, “किताब वाले अंकल ने उससे 85 अधिक रुपए लिए हैं। पापा मजदूरी करते हैं। किसी तरह पढ़ा रहे हैं। हमने पढ़ा है कि उपभोक्ता के अधिकार होते हैं। इसलिए हमारा पैसा वापस कराया जाए।”

वीडियो माधौगंज थाने का है। शनिवार को थाने में जनसुनवाई हो रही थी। इसी दौरान एमएस पब्लिक स्कूल की 9वीं की छात्रा संध्या पहुंची। थानेदार के सामने फफक-फफक कर रोने लगी। जनसुनवाई में बैठे लोग लोग बच्ची को रोता देख चौंक गए। कारण पूछा, तो लड़की ने पूरी बात बताई।

बच्ची बोली- मेरे पापा बहुत मेहनत करते हैं
रोते हुए लड़की ने कहा, “मैंने अंकुर बुक डिपो वाले अंकल से भौतिक विज्ञान की बुक खरीदी थी। उन्होंने 850 रुपए में दी। दूसरी दुकानों पर यह बुक 765 रुपए में मिलती है। जब हमने अंकल से कहा कि उन्होंने पैसे ज्यादा लिए हैं, वो पैसे वापस कर दें। लेकिन अंकल ने पैसे वापस नहीं दिए।​​​​​​”

संध्या ने कहा, “पापा मजदूरी करके पढ़ाते हैं। वे बहुत मेहनत करते हैं। मेरी चप्पल टूट गई है। चप्पल को 5 रुपए देकर जुड़वाया है। ड्रेस भी फट गई है। मुझे मेरे पैसे वापस करा दीजिए।” बच्ची की बात सुनकर जनसुनवाई में बैठे अफसरों ने तुरंत दो महिला सिपाहियों को बच्ची के साथ दुकानदार के पास भेजा।

दुकानदार ने मानी गलती, लौटाया पैसा
थानाध्यक्ष सुब्रत तिवारी ने कहा, “बच्ची की शिकायत के बाद महिला सिपाही दिव्या द्विवेदी और प्रगति दुबे को दुकानदार के पास भेजा गया। दोनों महिला सिपाहियों ने दुकानदार से अधिक रुपए लेने की बात पूछी तो उसने अपनी गलती मानी। दुकानदार ने पैसे वापस कर दिए।”

Leave A Reply

Your email address will not be published.