वृद्ध की हत्या की घटना का खुलासा करते हुए शेष एक अभियुक्त गिरफ्तार

न्यूज़ वाणी

वृद्ध की हत्या की घटना का खुलासा करते हुए शेष एक अभियुक्त गिरफ्तार

ब्यूरो संजीव शर्मा

 इटावा पुलिस द्वारा थाना सैफई क्षेत्रान्तर्गत दिनांक 13/14.07.2022 की रात्रि को हुयी वृद्ध की हत्या की घटना का खुलासा करते हुए हत्या की घटना में सम्मलित शेष 01 अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया ।
इटावा में आगामी त्यौहारो को सकुशल संपन्न कराने के मद्देनजर तथा अपराध एवं आपराधिक गतिविधियों की रोकथाम हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इटावा जय प्रकाश सिंह के निर्देशानुसार चलाये जा रहे अभियान के क्रम एवं अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण इटावा व क्षेत्राधिकारी सैफई के नेतृत्व में थाना सैफई क्षेत्रान्तर्गत दिनांक 13/14.07.2022 की रात्रि को हुयी वृद्ध की हत्या की घटना का सफल अनावरण करते हुए हत्या की घटना में सम्मलित शेष एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया ।
दिनांक 13/14.07.2022 की रात्रि को थाना सैफई पुलिस को लगभग 09.00 बजे थाना क्षेत्र के गांव हीरापुर में एक व्यक्ति रामकिशन पुत्र स्व0 गंगाराम उम्र 72 वर्ष, निवासी ग्राम लाडमपुर थाना सैफई जनपद इटावा की कुल्हाडी मारकर हत्या कर देने के संबंध में सूचना दी गई । सूचना पर तत्काल वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इटावा, अन्य अधिकारीगण एवं थाना सैफई पुलिस द्वारा घटना स्थल पर पहुंचकर घटना के संबंध में मौका मुआयना किया गया । मृतक के बेटे के बताये अनुसार उनके पिता ने हीरापुर गांव के रामबहादुर पुत्र रामस्वरूप (जाति कोरी) से दो बीघा जमीन खरीदी थी जिसका रामकिशन के नाम पर दाखिल खारिज भी हो चुका है लेकिन उस खेत पर कब्जा रामबहादुर का है और रामबहादुर दबंगई से कब्जा नही करने दे रहा है दिनांक 13.07.2022 को मेरे पिताजी अपने खेत को देखने के लिए हीरापुर गये थे वहीं पर पहले से घात लगाये बैठे रामबहादुर निवासी उपरोक्त एवं जनवेद पुत्र रमेश चन्द (जाति शाक्य) निवासी शिवपुरी थाना सैफई द्वारा मेरे पिताजी को कुल्हाडी मारकर हत्या कर दी गई । मृतक के परिजनों की तहरीर के आधार पर मु0अ0सं0 115/22 धारा 302,34 भादवि व 3(2)5 एससी/ एसटी एक्ट बनाम रामबहादुर, जनवेद अभियोग पंजीकृत किया गया है । उक्त हत्या की घटना का खुलासा करते हुए एवं अभियुक्तों की शीघ्र गिरफ्तारी हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इटावा द्वारा क्षेत्राधिकारी सैफई के नेतृत्व में थाना सैफई से पुलिस टीम का गठन किया गया । पुलिस टीम द्वारा अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु संभावित स्थानों पर दबिश दी जा रही थी । इसी दौरान दिनांक 14 जुलाई 2022 की मध्य रात्रि को पुलिस टीम द्वारा मुखबिर की सूचना के आधार पर 01 हत्यारोपी को हैवरा बिजली घर के पास से गिरफ्तार किया गया था तथा दिनांक 18.07.2022 को हत्या की घटना में सम्मलित शेष एक अभियुक्त को परासना से पहले अन्हैया नदी के पुल के पास से गिरफ्तार किया गया ।
गिरफ्तार अभियुक्त का नाम
राम बहादुर पुत्र स्व0 स्वरुप निवासी हरीपुर थाना सैफई इटावा पुलिस टीम में निरीक्षक रमेश सिंह प्रभारी सैफई मय टीम

Leave A Reply

Your email address will not be published.