7 मिनट में 90 लाख के हीरे और 3 लाख रुपए चोरी, बदमाशों ने ज्वेलरी को हाथ तक नहीं लगाया

 

जयपुर  में , 7 मिनट में 90 लाख रुपए के डायमंड चोरी होने का मामला सामने आया है। बदमाश डायमंड के साथ 3 लाख रुपए कैश भी ले गए। बदमाशों ने डायमंड के साथ रहे रही ज्वेलरी को हाथ तक नहीं लगाया। पूरी वारदात वहां लगे CCTV में कैद हो गई। वारदात जयपुर के बह्मपुरी थाना इलाके में शनिवार देर रात हुई।

DCP परिस देशमुख ने बताया कि घटना ब्रह्मपुरी इलाके के माउंट रोड स्थित जगदीश कॉलोनी की है। घटना का पता रविवार सुबह डायमंड कारोबारी नावेद चौधरी अपनी गद्दी पर पहुंचा तब चला। उसे शटर पर लगे दोनों ताले टूटे हुए नजर आए।

कारोबारी ने अंदर जाकर देखा तो करीब 90 लाख रुपए का तैयार डायमंड और 3 लाख की नकदी गायब मिली। घटना की गंभीरता को देखते हुए एफएसएल की टीम को भी मौके पर बुलाया गया। एफएसएल टीम ने मौके से चोर के फुटमार्क और फिंगर प्रिंट भी लिए हैं।

CCTV कैमरे का एंगल बदला
चोरी करने वाले दोनों बदमाश शनिवार देर रात 1.55 बजे जवाहरात की गद्दी पर पहुंचे। उन्होंने मुख्य गेट पर लगे CCTV को देखा तो कुछ समय के लिए छिप गए, लेकिन उसके बाद एक बदमाश ने कैमरे का एंगल चेंज कर दिया। इसके बाद बाइक लेकर एक बदमाश बाहर खड़ा रहा और उसके साथी ने शटर पर लगे दोनों तालों को कटर से काटा और गद्दी में प्रवेश किया।

बदमाश बाहर आया तो उसे पुलिस की एक गाड़ी गश्त करते हुए मिली। पुलिस की गाड़ी को देख बाइक सवार बदमाश तो गली से फरार हो गए। वहीं, दूसरा बदमाश माल समेत पैदल ही दूसरी गली में फरार हो गया।

इस पूरी वारदात को करने में बदमाशों को 7 मिनट का समय लगा। चोरी की पूरी वारदात जवाहरात की गद्दी पर लगे CCTV कैमरे में भी कैद हो गया। CCTV में जो फुटेज पुलिस को मिले हैं, उससे लग रहा है कि बदमाश जानकार ही है। पुलिस इलाके में लगे अन्य CCTV भी खंगाल रही है।
Leave A Reply

Your email address will not be published.