जिला पंचायत सदस्य ने पीएचसी फार्मेसिस्ट के भ्रष्टाचार का उठाया मुद्दा – इलाज के नाम पर मरीजों से अवैध वसूली का लगाया आरोप

फतेहपुर। संवत वार्ड के अतिरिक्त पीएचसी में तैनात फार्मेसिस्ट के भ्रष्टाचार व ड्यूटी में अनियमितता बरते जाने को लेकर संवत वार्ड की जिला पंचायत सदस्य सुनीता राज ने मुख्य चिकित्साधिकारी को पत्र लिखकर मामले का संज्ञान लेने व लापरवाह फार्मेसिस्ट की जाँच कर कार्रवाई किए जाने की मांग किया।
सोमवार को संवत वार्ड से जिला पंचायत सदस्य सुनीता राज ने वार्ड में स्थित अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में तैनात फार्मेसिस्ट अरविंद कुमार सिंह पर ड्यूटी में अनियमितता बरते जाने व इलाज के नाम पर मरीज़ों से अवैध वसूली समेत अन्य संगीन आरोप लगाया। जिला पंचायत सदस्य का पत्र लेकर सीएमओ कार्यालय पहुंचे हुसैनगंज विधानासभा से कांग्रेस प्रत्याशी रहे शिवाकांत तिवारी की अगुवाई में पहुंचे कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मामले का संज्ञान लेकर कार्रवाई किए जाने की मांग किया। सीएमओ को संबोधित ज्ञापन उनके बाहर होने के चलते प्रशासनिक अधिकारी को सौंपते हुए कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बताया कि संवत वार्ड स्थित अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात फार्मेसिस्ट अपनी तैनाती स्थल पर निवास न करके शहर से आप-डाउन करते हैं। जिससे आने व जाने का कोई समय निर्धारित नहीं है। जिससे इलाज के लिए आने वाले मरीज़ों को परेशान होना पड़ता है। जबकि नियमतः तैनाती की जगह पर निवासित होना चाहिए। साथ ही बताया कि इलाज के लिए आने वाले मरीज़ों को सरकारी दवाई की जगह बाहरी दवाइयां देकर तीमारदारों से इलाज के नाम पर वसूली की जाती है। मरीज़ों के तीमारदारों के ओर से फार्मेसिस्ट न होने व अवैध वसूली को लेकर सवाल उठाने पर अभद्रता करने व ऊंची पहुँच का हवाला देने का आरोप लगाया। उंन्होने मुख्य चिकित्साधिकारी से मामले की जाँच कर दोषी फार्मेसिस्ट को हटाए जाने व कार्रवाई किए जाने की मांग किया। इस मौके पर सदर विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी रहे व शहर कांग्रेस अध्यक्ष मोहसिन खान, उदित अवस्थी, वीरेंद्र गुप्ता, अशोक दुबे आदि मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.