विरोध-प्रदर्शन के दौरान हिरासत में लिए गए राहुल गांधी, बोले -“देश में पुलिस राज, मोदी जी राजा…

 

कांग्रेस के नेता राहुल गांधी को आज उस समय हिरासत में ले लिया गया जब वह एक विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे थे और सड़क पर बैठ गए थे वहीं आज उनकी मां सोनिया गांधी से प्रवर्तन निदेशालय पूछताछ कर रहा है. कीमतों में वृद्धि से लेकर, जीएसटी और केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग समेत कई मुद्दों को लेकर वह प्रदर्शन कर रहे थे और कई पुलिसकर्मियों से घिरे थे

लगभग 30 मिनट तक चले गतिरोध के बाद कांग्रेस सांसद को हिरासत में लेकर उसी बस में बिठा दिया गया, जिसमें अन्य सांसदों को पहले ही हिरासत में लिया गया था. राहुल गांधी ने हिरासत से पहले कहा कि भारत में पुलिस का राज है. (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) मोदी एक राजा है.

वहीं दूसरी तरफ नेशनल हेराल्ड मामले में उनकी मां और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को दूसरे दौर की पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय बुलाया गया था. सोनिया गांधी के साथ उनकी बेटी प्रियंका गांधी वाड्रा भी जांच एजेंसी के कार्यालय गईं.संसद में विरोध प्रदर्शन में शामिल होने से पहले राहुल गांधी भी वहां गए थे.

उधर, पूरे मॉनसून सत्र के लिए पार्टी के चार सांसदों को निलंबित किए जाने के एक दिन बाद कांग्रेस सांसद संसद में विपक्ष को “चुप” करने का विरोध कर रहे थे. राष्ट्रपति भवन की ओर मार्च करने की योजना बनाने वाले सांसदों को विजय चौक चौराहे पर रोक दिया गया.

Leave A Reply

Your email address will not be published.