जीवन में सकारात्मक बदलाव के लिए शिक्षा आवश्यक: डीएम – बच्चों में होगी प्रकृति की चेतना, निखारने की जरूरत – कस्तूरबा गांधी विद्यालयों में जाकर छात्रों को प्रोत्साहित करे प्रेरणादायी टीम

फतेहपुर। कलक्ट्रेट स्थित महात्मा गांधी सभागार में जिलाधिकारी अपूर्वा दुबे की अध्यक्षता में छात्राओं को उच्च शिक्षा के प्रति प्रोत्साहित करने के लिए प्रोत्साहन समिति की बैठक सम्पन्न हुई। उन्होंने कहा कि जीवन स्तर में सकरात्मक बदलाव के लिए शिक्षा बहुत ही आवश्यक है। सभी बच्चों में प्रकृति की चेतना होती है जरुरत है उसको निखारने की।
डीएम ने कहा कि चयनित प्रेरणादायी टीम कस्तूरबा गांधी विद्यालयो में जाकर छात्राओं को उच्च शिक्षा के प्रति प्रोत्साहित करें। जिससे बालिकाओं को अपने जीवन मे शिक्षा की भूमिका के बारे जानकारी हो सके। जिससे कि बालिकाएं उच्च स्तर पर अपना नामांकन कराएं और शिक्षा के माध्यम अपने जीवन स्तर पर सकरात्मक बदलाव लाकर अपने व्यक्तित्व अच्छे से निर्माण कर सकें। चयनित प्रेरणदायी टीम अपने ड्रेस कोड में जाकर बालिकाओं को अपनी शिक्षा के संघर्ष व फायदे बताकर शिक्षा के प्रति जागरूक करें। बालिकाएं, महिलाओं से आसानी से अपनी बात रख देती है इसलिए बालिकाओं को उनकी इच्छा के अनुसार जिस क्षेत्र में रूचि रखती हो उस क्षेत्र के बारे में गाइड अवश्य करें। इस अवसर पर बेसिक शिक्षा अधिकारी संजय कुमार कुशवाहा, जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी प्रसून राय, जिला समाज कल्याण अधिकारी (विकास) शालिनी यादव, खंड विकास अधिकारी मलवां, खंड शिक्षा अधिकारी तेलियानी, शिक्षिकाएं, महिला पुलिस बल सहित अन्य सम्बंधित उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.