गुजरात मॉडल देश के साथ धोखा रेवड़ी कहकर करोड़ों लोगों का किया अपमान 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने फ्री स्कीम को रेवड़ी बताने सहित कई मुद्दों को लेकर PM नरेंद्र मोदी और BJP पर जुबानी हमला बोला है। गहलोत ने गुजरात मॉडल पर सवाल उठाते हुए इसे देश के साथ धोखा बताया है।

कहा- मोदी ने गुजरात मॉडल के नाम पर माहौल बनाया। मालूम करिए कि गुजरात मॉडल था क्या? गुजरात मॉडल देश के साथ में धोखा था। ऐसा माहौल बना दिया कि जैसे गुजरात मॉडल देश को कहां ले जाएगा? आज वहां लोग नौकरी के लिए तरस रहे हैं।

कर्मचारियों को गुजरात में वेतन पूरा नहीं मिल रहा, लाखों लोग टेंपरेरी लगे हुए हैं। सड़कें टूटी पड़ी हैं। गहलोत गुरुवार को दिल्ली में मीडिया से बातचीत कर रहे थे।

गहलोत ने कहा- अब तो हमारे लोग वहां प्रभारी बनकर गए हुए हैं। वे कहते हैं कि क्या-क्या नहीं हो रहा है वहां पर। गुजरात मॉडल का इतना माहौल बना दिया था कि पता नहीं मोदी क्या करिश्मा कर देंगे?

मोदी की जिंदगी में बदलाव करने का बहुत बड़ा मौका आया था। अगर मोदी 75 साल की उपलब्धियों को क्वॉट करते और नेहरू से लेकर मनमोहन सिंह के समय तक के फैसले बताते, लेकिन ऐसा नहीं करके मौका चूक गए।

गहलोत ने कहा- इस हालत में प्रधानमंत्री को रेवड़ी बांटने का बयान नहीं देना चाहिए था। ये रेवड़ी नहीं हैं । रेवड़ी का जुमला बोलकर PM ने करोड़ों लोगों की बेइज्जती की है। क्या वे भीख मांग रहे हैं क्या?

मैं प्रधानमंत्री से पूछना चाहता हूं कि जब वसुंधरा राजे मुख्यमंत्री थीं तब आपने जयपुर, अजमेर में बड़े बड़े प्रोग्राम किए थे। बाकायदा सरकारी स्तर पर लाभार्थियों को बसों से लाया गया था।

लंच, डिनर ब्रेक फास्ट की व्यवस्था की गई थी, लाने ले जाने की पूरी व्यवस्था सरकार ने की थी। लाभार्थियों को लिटरेचर के नाम पर एक बैग पकड़ाया कि हमने आप पर ये एहसान किए हैं। कम से कम हम इस तरह एहसान तो नहीं जता रहे।

मैंने पुरानी पेंशन बहाल करके सरकारी नौकरी में पूरी जिंदगी लगाने वाले को उसकी सोशल सिक्योरिटी बहाल की तो इन्हें तकलीफ हो रही है। इससे सरकार घबराई हुई है।

राजस्थान की योजनाओं पर रिसर्च कर देश भर में लागू करवाएं
गहलोत ने कहा कि केंद्र सरकार को चाहिए कि वह हमारी योजनाओं पर रिसर्च करें। मैं चैलेंज देता हूं कि आप हमारे चार बजट का रिसर्च और विश्लेषण करवाइए और हमारी स्कीम को केंद्र में लागू करो और BJP शासित राज्यों में भी लागू करवाओ। तब मालूम पड़ेगा कि हमारी योजनाओं की क्या खासियत है? हम मार्केटिंग कम करते हैं, ये इसमें उस्ताद लोग है। मोदी तो खुद उस्ताद हैं मार्केटिंग में।

NDA राज में UPA से 10 गुणा भ्रष्टाचार बढ़ा
गहलोत ने कहा कि NDA सरकार के बाद जो करप्शन बढ़ा है उसने हदें पार कर दी हैं। UPA राज की तुलना में 10 गुणा ज्यादा करप्शन बढ़ गया है। लूट रहे हैं, लेकिन डर के मारे कोई बोल नहीं रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.