वीर सपूतों को पुष्पांजलि अर्पित कर शुरू की गौरव यात्रा – कांग्रेसियों ने नुक्कड़ सभा के जरिए बेरोजगारी, महंगाई व किसानों की दशा पर की चर्चा

फतेहपुर। आजादी की गौरव यात्रा के चौथे दिन बिंदकी विधानसभा अंतर्गत खजुहा में कांग्रेस कमेटी के जिलाध्यक्ष अखिलेश पांडेय के नेतृत्व में जारी रखी गई। 1857 स्वतंत्रता संग्राम में शहीदों के स्थल बावनी इमली में वीर सपूतों को याद करते हुए पुष्पांजलि अर्पित कर यात्रा प्रारंभ की गई। यात्रा के दौरान जगह-जगह नुक्कड़ सभा के माध्यम से बेरोजगारी, महंगाई व किसानों की दशा को लेकर लोगों से चर्चा हुई।
जिलाध्यक्ष अखिलेश पांडेय ने 1857 स्वतंत्रता संग्राम में 52 वीर शहीदों के वीरता का बखान करते हुए बताया कि जोधा सिंह अटैया ने अपने साथियों के साथ मिलकर अंग्रेजी हुकूमत के पुलिस थाना को आग लगा दी थी। साथ ही एक अंग्रेजी जनरल की हत्या भी कर दी थी। 1858 में अंग्रेजी हुकूमत ने जोधा सिंह अटैया के साथ उनके 51 साथियों को पकड़ कर खजुहा में इमली के पेड़ से लटका कर फांसी दी। यह यात्रा पूरे लोकसभा क्षेत्र में पूर्ण की जानी है। कांग्रेसी कुल 75 किलोमीटर पद यात्रा करेंगे। आज की यात्रा खजुहा से शुरू होकर बिन्दकी, फरीदपुर, कोरवा व जोनिहां होते हुए पूर्ण की गई। इस मौके पर राजेश तिवारी, राजीव लोचन निषाद, विकास मिश्रा, आशुतोष पांडेय, मो० आलम, इकबाल, जैनेंद्र प्रजापति, वलय दत्त, विनीत मौर्य, आकाश निषाद, अमित तिवारी आदि ने सहभागिता निभाई।

Leave A Reply

Your email address will not be published.