जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ – यूपी एटीएस ने फतेहपुर से आतंकी हबीबुल इस्लाम को किया गिरफ्तार

फतेहपुर। सदर कोतवाली के सैय्यडवाड़ा मोहल्ला स्थित मदरसा इस्लामिया के किराए के कमरे में परिवार सहित रहने वाले घर से एटीएस ने आतंकवादी हबीबुल सैफुल्ला को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। आतंकी हबीबुल इस्लाम को वर्चुअल आईडी बनाने में माहिर बताया जा रहा है।
सहारनपुर में यूपी एटीएस के हाथों पकड़े गये आतंकी नदीम की निशानदेही पर एटीएस ने आतंकी हबीबुल इस्लाम को गिरफ्तार किया। एटीएस ने उसके पास से संदिग्ध चीज़े बरामद की है। दीनी तालीम के नाम पर आतंकी हबीबउल्ला पर युवाओं का ब्रेन वाश करने का भी आरोप है। पकड़े गए आतंकी के पिता जफरुल इस्लाम मदरसा इस्लामिया में शिक्षक है। उन्होने बताया कि उनके चार बेटों में हबीबुल इस्लाम उर्फ सैफुल्ला तीसरे नंबर का पुत्र है। जो इटावा जिले में हाफिज की पढ़ाई कर रहा था। उसके बाद दो साल तक गुजरात के भरूच जिले में आलिम की पढ़ाई किया। कोर्स समाप्त होने से पूर्व ही उसने पढ़ाई छोड़ दिया जिसको लेकर परिवार ने नाराजगी जताई थी। 29 मई को हबीब उल्ला प्रतापगढ़ जनपद के मदरसे में प्रवेश लेने की बात कहकर घर से निकला था। आतंकी गतिविधियों में लिप्त हबीबुल सैफुल्ला के और तीन भाई हैं। इनमें फखरुल इस्लाम सबसे बड़ा है जो कि महाराष्ट्र के पुणे में रहकर कारोबार करता है। दूसरे नंबर पर नरूल इस्लाम और तीसरे नंबर का हबीबुल इस्लाम उर्फ़ सैफुल्ला है। इसके बाद छोटा बेटा मोईनुल इस्लाम है। जो कि पढ़ाई कर रहा है। हबीबुल इस्लाम उर्फ सैफुल्ला के पिता ने बताया कि वह करीब 25 साल पहले बिहार के मोतिहारी जिले से फतेहपुर आ गए थे। यहीं पर सदर कोतवाली के सैय्यडवाड़ा मोहल्ला स्थित मदरसा इस्लामिया में पढ़ाते हैं। चार भाइयों में तीसरे नंबर के हबीबुल ने हाफिज की पढ़ाई अपने पिता के ही मदरसे से की है। परिजनों ने उसके आतंकी संगठन में होने से इनकार किया है।
इनसेट-
बेटा निर्दाेष, जांच में करेगे सहयोग
फतेहपुर। आतंकी हबीब उल्ला के परिजनों ने बेटे को तो निर्दाेष बताया। साथ ही कहा कि उन्हें सुरक्षा एजेंसियों की जांच पर भरोसा है। परिवार एजेंसियों को जांच में हर तरह का सहयोग करेगा।
इनसेट-
मॉड्यूल के और मददगारो की तलाश
फतेहपुर। यूपी एटीएस ने सहारनपुर के बाद फतेहपुर से जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी मॉड्यूल से जुड़े दो आतंकियों को भले ही गिरफ्तार करने में सफ़लता हसिल की हो लेकिन एटीएस इस मॉड्यूल से जुड़े अन्य लोगों की भी तलाश कर रही है।
इनसेट-
एटीएस की कार्रवाई से स्थानीय पुलिस अंजान
फतेहपुर। जनपद में जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन से जुड़े व्यक्ति पर यूपी एटीएस की कार्रवाई और गिरफ्तारी से स्थानीय पुलिस को पूरी तरह दूर रखा गया। यूपी एटीएस ने आतंकी को भले ही फ़तेहपुर से गिरफ्तार किया लेकिन उसे पहले कानपुर महानगर उसके बाद राजधानी लखनऊ ले जाया गया। जिसके बाद उसकी गिरफ्तारी की सूचना पिता जफरूल इस्लाम व माता रोशन आरा को दी गयी। हालांकि एटीएस ने आतंकी हबीब उल्ला की गिरफ्तारी जनपद के आबूनगर से ही दिखाई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.