पंद्रह तक पूर्ण कराएं मेडिकल कालेज के छात्रावास का कार्य: सीडीओ – निर्माण सामग्री की गुणवत्ता के साथ न किया जाए खिलवाड़ – शिथिलता व लापरवाही नहीं होगी बर्दाश्त, सत्यापन का कार्य पूरा कराएं अधिकारी

फतेहपुर। पचास लाख से अधिक की लागत के निर्माणाधीन परियोजनाओं की मासिक समीक्षा बैठक लेते हुए मुख्य विकास अधिकारी सत्य प्रकाश ने कहा कि मेडिकल कालेज के निर्माणाधीन ब्लाक व छात्रावास का कार्य हर हाल में पंद्रह सितंबर तक पूर्ण करा लें। लापरवाही पाए जाने पर संबंधित कार्यदायी संस्था के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। निर्माण सामग्री की गुणवत्ता के साथ खिलवाड़ न किया जाए। शिथिलता व लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। सत्यापन का कार्य भी पूरा कराए जाने की अधिकारियों को हिदायत दी।
विकास भवन के सभागार में निर्माण कार्यों की मासिक समीक्षा बैठक सीडीओ सत्य प्रकाश की अध्यक्षता में आयोजित हुई। सीडीओ ने कहा कि शासन की मंशा के अनुरूप विकासपरक, लाभार्थीपरक,जन कल्याणकारी निर्माणधीन परियोजनाओं को चरणबद्ध तरीके से सभी मानको को पूरा करते हुए पारदर्शिता व गुणवत्ता के साथ पूर्ण किया जाए। विभागों के निर्माण कार्य को कार्यदायी संस्थाएं पूरी जिम्मेदारी के साथ हर हाल में पूर्व लक्षित परियोजनाओं को गुणवत्तापूर्ण पूरा कराना सुनिश्चित करें। निर्माण कार्य में किसी प्रकार की शिथिलता/लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। उन्होंने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिन विभागों की परियोजनाओं में निर्माण कार्य चल रहा है, समय-समय पर निरीक्षण करें। परियोजना निर्माण की सत्यापन रिपोर्ट संबंधित विभाग व कार्यदायी संस्था आपस में समन्वय बनाकर सत्यापन करा लें। परियोजना के निर्माण में जो सामग्री उपयोग की जा रही है उसकी गुणवत्ता में कोई कमी नही होनी चाहिए। उन्होेन मेडिकल कॉलेज में निर्माणाधीन एडमिन ब्लॉक, छात्रावास का कार्य 15 सितम्बरतक हर हाल में पूर्ण कराए जाने के निर्देश दिए। अन्यथा संबंधित कार्यदायी संस्था पर कार्यवाही की जाएगी। कार्य प्रगति की साप्ताहिक रिपोर्ट से अवगत भी कराए जाने की बात कही। राजकीय पालीटेक्निक बिन्दकी में छात्रावास निर्माण कार्य चल रहा उसमे जो इलेक्ट्रॉकिल उपकरण लगाये जाने है, प्रभारी प्राचार्य व एचओडी इलेक्ट्रिकल सयुंक्त रूप से जाँच कर रिपोर्ट से अवगत कराएं। ग्रामीण अभियंत्रण विभाग के अधिशासी अभियंता, सीएनडीएस-15 के अधिशासी अभियंता व मुख्य पशु चिकित्साधिकारी के बैठक में अनुपस्थित रहने पर स्पष्टीकरण देने के निर्देश संबंधित को दिये। सीडीओ ने कहा कि निर्माणधीन गौशालाओं का निर्माण प्राथमिकता के आधार पर कराएं। जिन विभागों की निर्माणधीन परियोजनाओं में कार्य चल रहा है वह विभाग निर्माण कार्य पर शतत निगरानी रखते हुए निर्माण कार्य सभी मानको के साथ समय से पूर्ण कराये। जिन निर्माणधीन परियोजना में बजट की कमी से कार्य रुका है उसके लिए यूसी भेजकर अपने-अपने विभाग पर पत्राचार कराते हुए कार्यदायी संस्था से समन्वय बनाकर बजट की कार्यवाही पूर्ण करके परियोजनाओ को पूर्ण कराएं। इस अवसर पर जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी जोगेन्द्र सिंह यादव, मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य, बेसिक शिक्षा अधिकारी, जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी, जिला समाज कल्याण अधिकारी, परियोजना निदेशक डूडा, कार्यदायी संस्था के पदाधिकारी, अधिशाषी अभियंता पीडब्ल्यूडी सहित संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.