गौशाला से निकले मवेशियों ने किसानों की फसल की चौपट – तीन सैकड़ा मवेशियों का घेराव कर किसानों ने काटा हंगामा – तहसीलदार बीडीओ के आश्वासन पर फिर गौशाला पहुंचे गोवंश

विजयीपुर/फतेहपुर। क्षेत्र के हरदासपुर मजरे गढ़ा गांव में बनी कालिंदी कान्हा गौशाला से सोमवार की रात अचानक निकले मवेशियों के झुंड ने क्षेत्र के किसानों की फसल बर्बाद कर दी। जिसके बाद मंगलवार की सुबह किसानों ने अन्ना पशुओं को एकत्रित कर बाग में घेराव कर हंगामा काटा।मामले की जानकारी मिलने पर पहुंचे अधिकारियों के आश्वासन के बाद किसानों ने मवेशियों को पुनः गौशाला में छोड़ा।
क्षेत्र के हरदासपुर गढ़ा में बनी कालिंदी कान्हा गौशाला में फिलहाल 100-150 मवेशियों के लिए ही व्यवस्था है लेकिन क्षेत्र के लोगों ने जबरन गौशाला में 500 मवेशी ठूंस दिए। जहां अव्यवस्थाओं से घिरे गौशाला के मवेशी बीती रात अचानक गौशाला से रफूचक्कर हो गए। रखवाली करने वाले सोते रह गए और आसपास के किसानों के खेतो को रौंदकर फसल बर्बाद कर दी। जब मंगलवार की सुबह किसान खेत गए तो सैकड़ों की संख्या में मवेशियों का झुंड देख हैरान रह गए और क्षेत्र में हड़कंप मच गया। सैकड़ों की संख्या में एकत्रित किसानों ने खेत चर रहे लगभग तीन सैकड़ा अन्ना मवेशियों को एकत्रित कर एक बाग में घेराव कर गौशाला की व्यवस्थाओं को लेकर हंगामा काटना शुरू कर दिया। मामले की जानकारी मिलने पर पहुंचे प्रधानपति निर्मल निषाद व किशनपुर पुलिस ने किसानों को समझाया लेकिन किसान अधिकारियों के आने की जिद पर अड़े रहे। फिर मौके पर पहुंचे खागा तहसीलदार इवेंद्र कुमार, विजयीपुर बीडीओ गिरिजा पांडेय ने किसानों को समझाया और सभी मवेशियों को पुनः गौशाला के अंदर करवाया। गौशाला की टूटी बैरीकेटिंग को पुनः बनवाने व सभी मवेशियों के चारे की व्यवस्था कराने के आश्वासन के बाद किसान शांत हुए। इस मौके पर तहसीलदार इवेंद्र कुमार, बीडीओ गिरिजा पांडेय, थानाध्यक्ष संजय तिवारी, प्रधानपति निर्मल चंद्र निषाद समेत लेखपाल व कई कर्मचारी अधिकारी मौजूद रहे। ग्राम सचिव आकांक्षा मिश्रा के न पहुंचने पर किसानों में काफी नाराजगी रही।

Leave A Reply

Your email address will not be published.