चंबल नदी उफान पर लगातार चंबल नदी का बढ रहा तेजी गति से जलस्तर।

न्यूज़ वाणी

चंबल नदी उफान पर लगातार चंबल नदी का बढ रहा तेजी गति से जलस्तर।

खतरे के निशान से साढे तीन मीटर ऊपर पहुंचा नदी का जलस्तर।

ब्यूरो संजीव शर्मा संवाददाता दीक्षा

 इटावा / उदी कोटा बैराज बांध से छोडे गए पानी के बाद चंबल नदी उफान पर, लगातार चंबल नदी का बढ रहा तेजी गति से जलस्तर।
पानी के बढने से बढपुरा इलाके के ग्राम मडैया पछायगांव, बसवारा, मडैया बढपुरा, गांव के करीब पहुंचा नदी का पानी। नदी के पानी से किसानों की हजारों बीधा बाजरे की फसल हुई जलमग्न होकर हुई बर्बाद।
जिला प्रशासन के अधिकारी सदर एसडीएम राजेश कुमार वर्मा, व नायाब तहसीलदार संदीप द्वारा किया जा रहा लगातार अलर्ट, और बाढ से प्रभावित होने वाले घरों का सामान खाली कराकर सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया जा रहा है।
ग्राम मडैया पछायगाव की आबादी मे नदी के पानी ने किया प्रवेश शाम तक निलचे इलाके के कई घर हो सकते है बाढ के पानी से जलमग्न, तो वहीं ग्राम बसवारा मे बाढ का पानी आने से गांव का टूटा संपर्क मार्ग।
सदर एसडीएम राजेश कुमार वर्मा ने बताया कि चंबल नदी का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है। जिसके कारण ग्राम मडैया पछायगाव की आबादी में पानी घुस गया है। जिसमें हम और हमारी टीम द्वारा बाढ से प्रभावित होने वाले घरों का सामान लोगों द्वारा खाली कराकर सुरक्षित स्थानों पर पहुँचाया जा रहा है।
वही ग्राम बसवारा मे पानी बढने से गांव का संपर्क मार्ग टूट चुका है जिसके लिए नाव की व्यवस्था की जा रही है। और लगातार बाढ से निपटने के लिए टीम बराबर अलर्ट बनी हुई है। चंबल नदी का जलस्तर 124, 32 पर पहुंचा गया है। और खतरे के निशान से साढे तीन मीटर ऊपर पहुंचा नदी का जलस्तर।

Leave A Reply

Your email address will not be published.