सौतन से छुटकारा पाने का 3 और गर्लफ्रेंड बनवाने का 4 हजार चार्ज, 6 हजार में नौकरी लगवा देते हैं

 

24 घंटे में खोया प्यार वापस पाएं, कारोबार में रुकावट, बेरोजगारी, सौतन और दुश्मन से छुटकारा… ऐसी किसी समस्या का 100% गारंटीड समाधान चाहिए तो कॉल करिए 91931***** पर। बसों में सफर करते वक्त, कभी शहर में घूमते हुए तो कभी ऑनलाइन सर्फिंग करते वक्त ऐसे बाबाओं के इश्तहार आपने भी खूब देखे होंगे।

पिछले महीने ऐसा ही एक मामला सामने आया जहां पंजाब की एक महिला ने अपने मानसिक रोगी बेटे के लिए बाबा से मदद मांगी। बाबा ने महिला को बच्चे के मुसलमान बनने का डर दिखाया और इसके एवज में उससे 2.50 लाख रुपए ले लिए। महिला का बच्चा भी ठीक नहीं हुआ और बाबा रुपए लेकर फरार हो गया।

बाबा 1: बेरोजगारी को लेकर हमने जब बाबा को फोन लगाया तो उन्होंने 20 सेकंड के अंदर ही पैसा भेजने की बात कह दी। रिपोर्टर: बाबा जी नमस्कार। आपका नंबर ऑनलाइन देखा। बाबा: क्या समस्या है बेटा? रिपोर्टर: बहुत कोशिश कर रहे हैं। मेरी नौकरी नहीं लग रही है बाबा। बाबा: बेटा इसके लिए पूजा करवानी पड़ेगी। रिपोर्टर: कौन सी पूजा बाबा? बाबा: सत्यनारायण की पूजा होगी तुम्हारे नाम की। नौकरी तुरंत मिले और जीवन में खुशियां रहें, ऐसी पूजा करवाएंगे। रिपोर्टर: ठीक है, पर मेरी समस्या तो दूर हो जाएगी न बाबा? बहुत दिक्कत में हूं। बाबा: हां सब ठीक हो जाएगा। बस खर्चा कर लोगे ना? 4 से 5 हजार रुपए का खर्चा होगा। रिपोर्टर: जी बाबा। बाबा: ठीक है। अपना नाम और फोटो हमको वॉट्सऐप कर दो।

बाबा ने वॉट्सऐप पर जानकारी मांगी, कहा- पैसे पूरे ही लगेंगे
लड़के की फोटो और नाम भेजने के बाद बाबा ने कॉल बैक करने के लिए मैसेज किया। जो व्यक्ति पहले से ही नौकरी कर रहा है हमने उसकी तस्वीर भेजी। बाबा ने नौकरीपेशा आदमी की नौकरी लगवाने के लिए 5 हजार रुपए का खर्चा बताया। पैसे कम करने की बात पर बाबा ने साफ मना कर दिया। बोले पैसे पूरे ही देने पड़ेंगे, तभी तुझे नौकरी मिल पाएगी।

यहां तक हमने बाबाओं के पैसे ऐंठने के तरीकों पर बात की। अब उनके मूर्ख बनाने के इस धंधे को जानते हैं।
वीडियो कॉल पर बिना अपना चेहरा दिखाए करवाते हैं पूजा

प्रयागराज के सुमित (बदला हुआ नाम) की उम्र 29 साल है। वो बताते हैं कि उसके दोस्त ने 4 और लोगों के साथ मिलकर इसी काम के लिए एक जगह किराए पर ली है। पांचों लोगों की उम्र 25 से 30 के बीच है। सब लोग अच्छी नौकरी करते हैं। लेकिन आसानी से पैसा कमाने के लिए नौकरी के साथ बाबा के नाम पर लोगों को बेवकूफ बनाकर उनसे पैसे ऐंठते हैं।

सुमित बताते हैं, “ये लोग इंटरनेट के माध्यम से लोगों को फंसाते हैं। उनकी समस्याएं सुनते हैं। हर समस्या के लिए 5 से 6 हजार रुपए ऐंठते हैं। वीडियो कॉल पर पूजा करवाते हैं। लेकिन किसी को अपना चेहरा नहीं दिखाते। इसके लिए उन्होंने एक कमरा रेंट पर लिया हुआ है। जिसमें तंत्र-मंत्र से जुड़ी चीजें रखी गई हैं। कमरे के बीचों-बीच हवन कुंड है, जहां पूजा होती है। ये सब करके ये लोग महीने में 50 से 60 हजार रुपए आराम से कमा लेते हैं।”

 

बाबा ने 2 लाख रुपए लिए और फरार हो गया
साल 2020 जनवरी में आगरा की रहने वाली 52 साल की शिक्षिका मालती (बदला हुआ नाम) ने अपने पति की जान बचाने के लिए तांत्रिक बाबा का सहारा लिया। उनके पति को कैंसर था। तांत्रिक ने महिला को कुछ उपाय और पूजा बताई। पहले 10 हजार रुपए लिए फिर बाद में पति की मौत का डर दिखाकर 2 लाख रुपए ऐंठ लिए।

उस बाबा ने जो भी बताया महिला 2 महीने तक बिल्कुल वैसा ही करती गईं। लेकिन उनके पति की हालत में बिल्कुल भी सुधार नहीं हो रहा था। करीब 2 महीने बाद कोई फायदा ना होने पर जब मालती ने बाबा से सवाल करना शुरू किए तो बाबा ने उसका फोन उठाना ही बंद कर दिया।

अब मालती के पति इस दुनिया में नहीं हैं। वो कहती हैं कि बाबा के जाल में फंसकर उनका पूरा दिन बस तंत्र-मंत्र में ही बीत जाता था। जो वक्त वो अपने पति के साथ बिता सकती थीं वो भी ढोंग करने में बर्बाद हो गया।”

ढोंगी बाबा खुद के गोल्ड मेडलिस्ट होने का दावा करते हैं

गारंटीड उपाय का वादा कर लोगों का भरोसा जीतना
अपने इश्तहार में ये बाबा खुद को गोल्ड मेडलिस्ट बताते हैं। साथ ही हर प्रॉब्लम का 100% गारंटीड सॉल्यूशन देने का वादा करते हैं, जिससे लोग इनके जाल में आसानी से फंस जाते हैं। हालांकि, इन्हें ये गोल्ड मेडल कहां से मिला? किसने दिया? इसका इन बाबाओं के पास भी कोई जवाब नहीं है।

अनहोनी के डर को बढ़ावा देना
इन बाबाओं का सबसे बड़ा हथियार होता है ‘डर।’ ये लोगों के दिमाग में उनकी समस्याओं से जुड़े डर को बढ़ावा देते हैं। उनको समझते हैं कि अगर उन्होंने उपाय नहीं कराया तो उनके साथ कुछ गलत हो जाएगा जिससे ज्यादातर लोग इनकी बातों में फंस जाते हैं।

लोगों के इमोशंस के साथ खिलवाड़ करना
इन बाबाओं के पास लोग तभी जाते हैं जब वो किसी समस्या में होते हैं। ये बाबा पहले लोगों की परेशानी सुनते हैं फिर उसको बड़ा करके उन्हें बताते हैं। जिससे लोग उपाय के लिए इन पर निर्भर हो जाते हैं और आसानी से जाल में फंस जाते हैं।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.