ई-वेट एसेसमंेट के लिए क्षेत्रीय अधिकारी को डीएम ने दिए निर्देश – ऊर्जा, रेशम, माध्यमिक, उच्च शिक्षा व स्वास्थ्य विभाग को जियो टैगिंग के निर्देश

फतेहपुर।जिला पर्यावरण समिति एवं जिला गंगा सुरक्षा समिति की संयुक्त बैठक कलेक्ट्रेट स्थित महात्मा गांधी सभागार में जिलाधिकारी श्रुति की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में ठोस अपशिष्ट, कंसट्रक्शन वेस्ट, ई-वेस्ट के प्रबंधन एवं निस्तारण में होने वाली प्रगति की समीक्षा की और अपर जिलाधिकारी न्यायिक को निर्देश दिये कि जनपद के समस्त नगर पालिकाओं व नगर पंचायतों में उपरोक्त के संबंध में होने वाले कार्यों की प्रगति की परस्पर निगरानी रखें।
क्षेत्रीय अधिकारी यूपीपीसीबी प्रयागराज को ई-वेस्ट के एसेसमेन्ट के लिए आदेशित किया। वृक्षारोपण 2022 की जियो टैगिंग की प्रगति की भी चर्चा की गई। जिसमे ऊर्जा विभाग, रेशम विभाग, माध्यमिक शिक्षा विभाग, उच्च शिक्षा विभाग एवं स्वास्थ्य विभाग को 3-5 दिन के भीतर जियों टैगिंग के कार्य को पूर्ण करने के निर्देश दिए। साथ ही जियो टैगिंग के कार्य में शिथिलता बरतने पर स्पष्टीकरण लेने के निर्देश डीएफओ को दिए। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी सत्य प्रकाश, अपर जिलाधिकारी न्यायिक धीरेन्द्र प्रताप, डीएफओ रामानुज त्रिपाठी, जिला गंगा सुरक्षा समिति के नामित सदस्य एवं नमामि गंगे के संयोजक शैलेन्द्र शरन सिम्पल, जिला कृषि अधिकारी बृजेश सिंह, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी संजय कुशवाहा, जिला पंचायत राज अधिकारी उपेन्द्र राज सिंह, डीसी मनरेगा अशोक कुमार गुप्ता, क्षेत्रीय वनाधिकारी आरएल सैनी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.