आशा किरन वार्ड अभियान का ईओ ने किया शुभारंभ – घर-घर हरे, नीले डस्टबिन व झोले का किया वितरण – खुशहाल एवं स्वस्थ जीवन के लिए स्वच्छता बेहद जरूरी: मीरा सिंह

फतेहपुर। मेरा कूड़ा मेरी जिम्मेदारी, कूड़ा कूड़े वाले को ही दीजिए स्लोगन के बीच शुक्रवार को आशा किरन वार्ड अभियान का नगर पालिका परिषद की ओर से आयोजन किया गया। जिसका शुभारंभ आवास-विकास वार्ड में ईओ मीरा सिंह ने फीता काटकर किया। तत्पश्चात उन्होने वार्ड वासियों के बीच हरे, नीले डस्टबिन के साथ झोले का वितरण किया। उन्होने कहा कि खुशहाल एवं स्वस्थ जीवन के लिए स्वच्छता बेहद जरूरी है। इसलिए कूड़ा इधर-उधर न फेकें और उसे कूड़े वाले को ही दें।
अभियान का शुभारंभ करने के बाद अधिशाषी अधिकारी ने उपस्थित वार्ड वासियों को जागरूक करते हुए कहा कि स्वच्छता हमारे जीवन का अभिन्न हिस्सा है। इसलिए नगर पालिका परिषद के इस अभियान को सार्थक बनाने में सहयोग करें। उन्होने बताया कि कूड़े कचरे को हरा, नीला व एक थला से अलग-अलग निस्तारण करें और पर्यावरण को स्वच्छ रखें। नीले डस्टबिन में सूखा कूड़ा व हरे डस्टबिन में गीला कूड़ा डालें। उन्होने बताया कि डस्टबिन का कूड़ा जब आपके घर कूड़ा वाला आए तो उसे दे दें। घर के सामने या खाली पड़े प्लाट पर कूड़ा न फेकें। उपस्थित वार्ड वासियों ने ईओ को भरोसा दिलाया कि पालिका के इस अभियान को सफल बनाने में वह हरसंभव सहयोग करेंगे। इस मौके पर जिला कोआर्डिनेटर निशांत सिंह के अलावा मो. हबीब भी मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.