दहेज के लिए विवाहिता पर अत्याचार, आरोप- चाय में दूध डालने के लिए भी लेनी पड़ती परमिशन, मारने की धमकी

 

 

हरियाणा के अंबाला जिले की युवती ने पहले पति से तलाक होने पर दोबारा घर बसाने के लिए दूसरी शादी की, लेकिन ससुरालियों ने दहेज के लिए इस कदर प्रताड़ित किया कि उसकी जिंदगी नरक बना दी। पीड़िता ने नारायाणगढ़ पुलिस को शिकायत देकर न्याय की गुहार लगाई है।

वार्ड-11 नारायणगढ़ निवासी युवती ने बताया कि उसका पहले पति से तलाक हो गया था। 17 जनवरी 2021 को पानीपत के जैन मोहल्ला निवासी पुनीत वर्मा के साथ उसकी दूसरी शादी हुई थी। उसका पति भी तलाकशुदा था। दोबारा घर बसाने के लिए दोनों की शादी साधारण तरीके से हुई थी।

एक सप्ताह बाद ही करने लगे तंग

शादी के एक सप्ताह बाद से ही उसका पति पुनीत वर्मा, सास पूनम और ससुर सुनील कुमार कम दहेज लाने पर जलील करने लगे। ससुराली उससे मौका मिलते ही मारपीट करते थे। अपनी मर्जी से कोई भी कार्य नहीं कर सकती। सभी की अनुमति लेनी पड़ती। अगर कमरे से बाहर भी निकलना होता तो मुझे ससुरालियों से परमिशन लेनी पड़ती थी। यहां तक कि चाय में दूध डालने के लिए भी सास से पूछना पड़ता था।

घर बसाने के लिए सहन करती रही अत्याचार

पीड़िता ने बताया कि वह अपना घर बसाने के लिए ससुराल वालों के अत्याचार बर्दाश्त करती रही, लेकिन ससुरालियों ने सारी हद पार कर दी। छोटी-छोटी बातों पर मारपीट करते थे। विवाद ज्यादा बढ़ने पर वह अपने मायके आ गई, लेकिन उसका पति दोबारा लेने नहीं आया। पति उसे अपने साथ रखने से मना कर रहा है।

बेटा रोता था तो गला घोंटकर मारने की धमकी

पीड़िता ने बताया कि पुलिस में शिकायत देने पर समझौता हो गया। 21 अक्तूबर को उसने बेटे को जन्म दिया, लेकिन उसके बावजूद ससुराली उसे जलील करते थे। आरोप लगाया कि जब भी उसका बच्चा रात को रोता था तो उसका पति झगड़ा करना शुरू कर देता था। बच्चे के चुप न होने पर गला घोंट देने की धमकी देता था। पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.