बेपटरी विद्युत व्यवस्था पर डीएम से मिले पूर्व सैनिक – अव्यवस्थाओं को गिनाते हुए शीघ्र ही जिम्मेदारों की बैठक बुलाने की मांग

फतेहपुर। जिले की बेपटरी चल रही विद्युत व्यवस्था को लेकर सोमवार को भूतपूर्व सैनिक उत्थान एवं लोक कल्याण समिति के पदाधिकारियों ने जिलाधिकारी श्रुति से मुलाकात करके उन्हें एक ज्ञापन सौंपा। जिसमें अव्यवस्थाओं को गिनाते हुए जल्द ही जिम्मेदारों की एक बैठक संगठन के पदाधिकारियों के साथ बुलाने की मांग की।
समिति के अध्यक्ष विद्या भूषण तिवारी व महिला अध्यक्ष जागृति तिवारी की संयुक्त अगुवाई में पूर्व सैनिक कलेक्ट्रेट पहुंचे। जहां डीएम से मुलाकात कर उन्हें एक ज्ञापन सौंपकर बताया कि प्रदेश सरकार से पर्याप्त मात्रा में बिजली आपूर्ति की जा रही है। इसके बावजूद जिले की आपूर्ति बाधित रहती है। जिसके कई कारण है। शहर में पुराने जर्जर तारों से आपूर्ति की जाती है। जो दिन में कई बार टूटकर गिरते हैं। पावर हाउस में कई-कई घंटे कोई सुनवाई नहीं होती। खराब व पुराने ट्रांसफार्मर होने के कारण जल जाते हैं तथा जो दूसरे ट्रांसफार्मर लगाए जाते हैं वह भी सही प्रकार से रिपेयर न होने के कारण दो-चार घंटे में पुनः जल जाते हैं। समय से ट्रांसफार्मर में तेल टापअप न होने से आग लग जाती है। टीजी-2 से लेकर एसडीओ तक के अधिकारी जनता के फोन नहीं उठाते। कई पावर हाउस तो एसएसओ व लाइनमैन चला रहे हैं। संविदा कर्मियों को सामग्री भी समय से उपलब्ध नहीं कराई जाती। जिससे कार्य बाधित होता है। लखनऊ व वाराणसी से गलत कम्पनी को ठेका दिया गया है जो छोटे कर्मचारियों का शोषण करती है। अधिकारी भी उन्हीं कम्पनी का समर्थन करते हैं। जिससे छोटे कर्मचारियों को आंदोलन व हड़ताल करने के लिए विवश होना पड़ता है। डीएम से मांग की गई कि विद्युत विभाग के जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ नामित अधिकारी व संगठन के पदाधिकारियों की संयुक्त बैठक बुलाकर समस्या का स्थाई हल निकाला जाए। इस मौके पर राम सागर गुप्ता, प्रेम सिंह गौतम, प्रेम सागर शुक्ला, धर्मपाल, रामसुहावन, रामसुरेश सिंह, सतीश शर्मा, अमर बहादुर सिंह, कान्हा सिंह के अलावा सरोज देवी, रानी गुप्ता, ममता पाल, मालती, अमिता, गुड्डी देवी भी मौजूद रहीं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.