बाढ़ प्रभावित पलटू का पुरवा में सफाई अभियान जोरों पर – कर्मियों ने जमा सिल्ट साफ कर चूने व ब्लीचिंग पाउडर का किया छिड़काव

फतेहपुर।विकास खंड असोथर की ग्राम पंचायत ललौली के मजरे पलटू का पुरवा में यमुना नदी में आई बाढ़ के कारण भीषण जलभराव हो गया था। पानी कम होने पर गांव में अब गंदगी का अंबार लगा हुआ है। जिसको साफ करने के लिए सफाई कर्मियों का गैंग जुटा है। गांव की गलियों में जमा सिल्ट को साफ करके चूने व ब्लीचिंग पाउछर का छिड़काव किया।
बताते चलें कि यमुना नदी में बाढ़ के कारण कई कटरी क्षेत्र प्रभावित हुए थे। ललौली ग्राम पंचायत के मजरे पलटू का पुरवा में भी भीषण जलभराव हो गया था। जिससे ग्रामीणों के मकान समेत उनकी गृहस्थी डूब गई थी। जैसे-जैसे अब समय आगे बढ़ रहा है नदी का पानी कम हो रहा है। पानी कम होने के बाद गांव में सिल्ट जमा हो गई है जिससे संक्रामक बीमारियों के फैलने की आशंका बनी हुई है। जिसको ध्यान में रखते हुए असोथर विकास खण्ड के सफाई कर्मियों ने वृहद रूप से साफ-सफाई अभियान शुरू कर दिया है। गांव की नालियों, सड़कों में जमा सिल्ट को साफ करके चूने व ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव किया जा रहा है। इस कार्य में सफाई कर्मचारी लल्लू पाल, सविता देवी, सुरती देवी, अच्छेलाल, शीतल प्रसाद, वीरेंद्र कुमार, शिव कुमार कुशवाहा लगे हुए हैं। सफाई अभियान का टीम प्रभारी प्रवेश कुमार व सहायक विकास पंचायत बराबर निरीक्षण भी कर रहे हैं। सफाई कर्मियों को हिदायत दी गई है कि गांव की सभी गलियों को बेहतर ढंग से साफ करके चूने व ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव कराया जाए। जिससे गांव में संक्रामक बीमारियां पैर न पसार सकें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.