युवक से हुआ प्यार तो पिता ने दी बेटी को खौफनाक मौत, शव बिटौड़े में रखकर फूंका

 

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में प्रेम-प्रसंग के मामलों में हत्या की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। शनिवार को शामली जनपद में एक और बेटी आन की खातिर मौत की भेंट चढ़ गई। यहां झिंझाना क्षेत्र में पिता ने ही अपनी लाड़ली को मौत के घाट उतार दिया। बेटी का कसूर इतना था कि उसे एक युवक से मोहब्बत हो गई थी। इसकी जानकारी लगते ही पिता ने बेटी की हत्या का प्लान बनाया और उसे खौफनाक मौत दे डाली।
बेटी की हत्या के बाद कातिल पिता ने बेटी के शव को बिटौड़े में रखकर जला दिया और खुद ही पुलिस को सूचना भी दी। पुलिस मौके पर पहुंची तो पिता अनजान बना रहा लेकिन सख्ती से पूछताछ हुई तो टूट गया और वारदात का पूरा सच उगल दिया। पुलिस ने रविवार को आरोपी पिता को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया।

शामली जनपद के झिंझाना थाना क्षेत्र में आन की खातिर पुत्री की हत्या कर शव बिटौड़े में रखकर फूंकने वाले पिता का पुलिस ने चालान कर दिया। पुलिस ने थाने के चौकीदार की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया था।

जानकारी के अनुसार नया गांव में नाले की पटरी पर शनिवार सुबह केला पत्नी भंवर सिंह गोबर डालने गई तो उसने अपना बिटौड़ा जला देखा। इसकी जानकारी उसने पति भंवरसिंह को दी तो वह भी मौके पर पहुंच गया और बिटौड़े की राख में एक कंकाल और शव के जले अवशेष होने की बात कहकर पुलिस को सूचना दी।

सूचना पर एसपी अभिषेक झा, एएसपी ओपी सिंह समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे थे। पुलिस ने जले हुए बिटौड़े के चारों तरफ सीमांकन कर फोरेंसिक टीम और डॉग स्क्वायड को मौके पर बुलाया। कंकाल के अवशेषों को एकत्र कर जांच के लिए भेज दिया था। इस दौरान आरोपी प्रमोद भी अनजान बनकर पुलिस के साथ घूमता रहा था।

अवशेषों से चूड़ी व कंगन भी मिला, जिससे कंकाल महिला का होने की आशंका भी जताई गई थी। जिसके बाद पुलिस ने ऑनर किलिंग के पहलू पर जांच शुरू की तो पता चला कि गांव के ही प्रमोद की बेटी का अजय कश्यप पुत्र राजवीर के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था। पिता पर शक होने पर पुलिस ने पूछताछ की तो उसने सच उगल दिया।

आरोपी पिता ने बताया कि बेटी से कई बार मना किया लेकिन वह नहीं मानी। वह अजय के साथ फरार भी हो गई थी। वापस लौटने पर परिजनों ने उसके अजय से मिलने पर रोक लगाई, लेकिन वह नहीं मानी। इसके बाद पर पिता प्रमोद ने उसकी गला दबाकर हत्या कर डाली और फिर रात के अंधेरे में बेटी के शव को लेजाकर बिटौड़े में जला दिया। रविवार को पुलिस ने आरोपी पिता को जेल भेज दिया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.