ज्ञानव्यापी का फैसला आने पर जिले में रहा अलर्ट – डीएम-एसपी समेत पुलिस व पीएसी जवानों ने किया फ्लैग मार्च – चप्पे-चप्पे पर रहा खाकी का पहरा, ड्रोन से होती रही निगरानी

फतेहपुर। वराणसी जनपद स्थित ज्ञानव्यापी मस्जिद के विवाद में न्यायालय द्वारा फैसला सुनाए जाने को लेकर शासन के निर्देशन में जिले में भी अलर्ट रहा। डीएम-एसपी समेत पुलिस व पीएसी के जवानों ने शहर की सड़कों पर फ्लैग मार्च कर लोगों को सुरक्षा का एहसास कराया। वहीं चप्पे-चप्पे पर खाकी का जहां पहरा रहा वहीं ड्रोन से निगरानी भी कराई जाती रही। शहर के साथ-साथ ग्रामीणांचलों में भी सुरक्षा के व्यापक इंतजाम रहे।
बताते चलें कि ज्ञानव्यापी मस्जिद का विवाद न्यायालय में चल रहा है। जिसका आज फैसला आना था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दिशा-निर्देशन में पूरे प्रदेश में अलर्ट घोषित किया गया था। शासन के निर्देशन में पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह ने भी जिले के सभी थाना प्रभारियों व पुलिस कर्मियों को हिदायत दिया था कि चप्पे-चप्पे पर कड़ी निगरानी रखें। अराजकतत्व समाज का माहौल न खराब करने पाएं। उधर जिलाधिकारी श्रुति एवं पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह ने संयुक्त रूप से भारी पुलिस बल के साथ पत्थरकटा चौराहा से मुराइनटोला, लालाबाजार, पीलू तले, चौगलिया, बाकरगंज, ज्वालागंज बस स्टैंड, वर्मा चौराहा, आईटीआई रोड, पटेल नगर चौराहा आदि में पैदल रूट मार्च करके समाज मे शांति एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण कायम रखने का संदेश दिया। उधर शहर के सभी प्रमुख चौराहों पर पूरा दिन खाकी का कड़ा पहरा रहा। साथ ही संवेदनशील इलाकों की ड्रोन से निगरानी कराई जाती रही। पुलिस कर्मी लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील करते रहे। इस अवसर उपजिलाधिकारी सदर अवधेश कुमार निगम, पुलिस क्षेत्राधिकारी नगर के अलावा भारी संख्या में पुलिस बल उपस्थित रहा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.