सांप डसने पर 3 घंटे झाड़-फूंक कराते रहे मां-बाप, अस्पताल की जगह बाबा के पास ले गए, दो मासूम बेटियों की मौत

 

 

सांप डसने के बाद मां-बाप अपनी दो मासूम बेटियों को हॉस्पिटल ले जाने की बजाय बाबा के पास ले गए। बाबा ने 3 घंटे तक झांड-फूंक किया। भस्म देता रहा। इसके बाद भी होश नहीं आया तब आखिरकार परिजन बच्चियों को लेकर अस्पताल भागे। हॉस्पिटल पहुंचने पर पता चला कि दोनों पहले ही दम तोड़ चुकी थीं। मामला दौसा जिले के सूरजपुरा गांव के रामबास वालों की ढाणी का है।

जानकारी के अनुसार रोहिताश मीणा परिवार के साथ कमरे में सोया हुआ था। मंगलवार रात को 2:30 बजे कमरे में सांप घुस गया। इसने पहले पिता के पास सो रही 2 वर्षीय छोटी बेटी वंश को डसा। शारीरिक रूप से कमजोर होने के कारण वह चिल्ला भी नहीं पाई और बेसुध हो गई। इसके बाद सांप ने मां पूजादेवी के पास सो रही 4 साल की मान्या को भी कान के नीचे डस लिया।

सांप के डसते ही मान्या चिल्लाने लगी तो पूजा जाग गई। उठकर लाइट जलाई तो देखा बेटी के कान पर सांप लटका हुआ था। पूजा ने सांप को छुड़ा कर दूर फेंका। चीखने और रोने की आवाज सुनकर परिवार के अन्य लोग भी आ गए।

रात 3 बजे बाबा के यहां ले गए, तीन घंटे बाद भी नहीं आया होश
इतने देर में दोनों बेटियां अचेत हो गईं। इस पर परिवार के लोग दोनों को अलीपुर गांव में भक्तावाला बाबा के यहां पहुंचे। यहां बाबा ने करीब 3 घंटे तक झाड़-फूंक की। बाबा भस्म से इलाज करता रहा। इसके बावजूद बच्चियों को होश नहीं आया तब लोग दौसा के सरकारी हॉस्पिटल लेकर आए।

जिला अस्पताल के इमरजेंसी ड्यूटी प्रभारी डॉ.अमित शर्मा का कहना है कि दोनों बच्चियां मृत अवस्था में ही लाई गई थीं। जांच की तो बडी बच्ची के कान के पीछे काटने का निशान मिला। छोटी बच्ची के शरीर पर कोई निशान या खून नहीं दिखा। हालांकि, माना जा रहा है कि दोनों की मौत सांप के डसने से ही हुई है। उन्होंने बताया कि यदि बच्चियों को उसी समय हॉस्पिटल लेकर आ जाते तो जान बच सकती थी।

2 बेटियां ही थीं परिवार का सूरज, पति-पत्नी का रो-रोकर बुरा हाल
पूजा व रोहिताश मीना की शादी 2018 हुई थी, उनके ये दो बेटियां ही थीं। एक साथ दो बेटियों की मौत से परिवार की खुशियां ही छिन गई। पति-पत्नी का रो-रोकर बुरा हाल है।

झाड़-फूंक के चक्कर में न आकर फौरन डॉक्टर के पास ले जाएं
जिला अस्पताल के पीएमओ डॉ. शिवराम मीणा के अनुसार सर्पदंश की घटनाओं में यदि किसी ऐसे अंग पर काटने का पता चले कि उसके ऊपरी हिस्से को कसकर बांध देना चाहिए। तुरंत उस हिस्से को साबुन से साफ कर लेना चाहिए, जितनी जल्दी हो डॉक्टर के पास ले जाएं। बाबाओं के यहां झाड़-फूंक के चक्कर में नहीं पड़ना चाहिए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.