बाँदा पुलिस में आपातकालीन सेवा यूपी- 112 को मिले नए 43 कमांडर और सब कमांडर 7 महिला सब कमांडर हैं शामिल।

न्यूज़ वाणी

बाँदा पुलिस में आपातकालीन सेवा यूपी- 112 को मिले नए 43 कमांडर और सब कमांडर 7 महिला सब कमांडर हैं शामिल।

मुन्ना बक्श ब्यूरो चीफ

बाँदा। पुलिस लाइन में नवनियुक्त कर्मचारियों के 18 दिवसीय रिफ्रेशर कोर्स का हुआ समापन।
अपर पुलिस अधीक्षक बांदा/नोडल अधिकारी यूपी- 112 श्री लक्ष्मी निवास मिश्र ने रिफ्रेशर कोर्स पूरा करने वाले 43 पुलिसकर्मियों को प्रमाण पत्रों का किया वितरण।
18 दिवसीय रिफ्रेशर कोर्स में नवनियुक्त आरक्षी और मुख्य आरक्षियों को सॉफ्ट स्किल टैक्टिकल पुलिस टैक्टिक्स के बारे में बताया गया साथ ही रिस्पांस टाइम को कम करने तथा अन्य प्रशिक्षण दिए गए।
पुलिस अधीक्षक अभिनन्दन के निर्देशन में जनपद में शांति एवं कानून व्यवस्था को बनाए रखने तथा आपातकालीन सेवाओं को जल्द से जल्द जरूरतमंदों तक पहुंचाने के अभियान के क्रम में बांदा पुलिस डायल-112 को आज दिनांक 24.09.2022 को 43 नए कमांडर और सब कमांडर प्राप्त हुए जिसमे 07 महिला सब कमांडर भी शामिल हैं। नवनियुक्त कमांडर और सब कमांडर मुख्य आरक्षी और आरक्षी श्रेणी के हैं। पुलिस लाइन में चल रहे नवनियुक्त कर्मचारियों का 18 दिवसीय रिफ्रेशर कोर्स का समापन हुआ जिसमें अपर पुलिस अधीक्षक बांदा/नोडल अधिकारी डायल- 112 श्री लक्ष्मी निवास मिश्र द्वारा प्रशिक्षण पूरा कर सेवा में शामिल होने वाले पुलिस कर्मियों को प्रमाण पत्र वितरित किए गए। प्रशिक्षण के दौरान पुलिस कर्मियों को सॉफ्ट स्किल में पुलिस द्वारा महिलाओं, बच्चों और वरिष्ठ नागरिकों के साथ मृदुभाषी होकर व्यवहार करने साथ ही इवेंट से संबंधित शिकायत प्राप्त होने पर टैक्टिकल निवारण तथा रिस्पांस टाइम को कम करने के संबंध में प्रशिक्षण दिया गया। अपर पुलिस अधीक्षक बांदा द्वारा बताया गया कि बांदा पुलिस आपातकालीन सेवा डायल-112 प्रयास कर रही है कि रिस्पांस टाइम को घटाकर 06 से 07 मिनट तक किया जाए ताकि आपातकालीन सेवाएं जल्द से जल्द जरूरतमंदों के पास पहुंच सकें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.