शारदीय नवरात्र के प्रथम दिन कस्बे में निकली भव्य रथ यात्रा – मां भगवती का रथ खींचकर विधायक व ब्लाक प्रमुख ने किया शुभारंभ

अमौली/फतेहपुर। शारदीय नवरात्र पर माँ दुर्गा पूजा कमेटी की सप्तदश दुर्गापूजा एवं माँ भगवती का भव्य श्रंगार कार्यक्रम के प्रथम दिन भव्य रथ यात्रा का आयोजन किया गया। जिसमें भगवान गणेश, माँ सरस्वती, भैरव बाबा, भगवान बजरंगबली के साथ माँ भगवती के सुन्दर रथ निकाले गए तो आम जनमानस मंत्रमुग्ध हो गए।
हाथ से खींचने वाले रथों से यह यात्रा अलग ही महत्व रखती है। संस्था के संरक्षक अवधेश तिवारी ने प्रथम पूजन किया।े बिंदकी विधानसभा विधायक जयकुमार सिंह जैकी व अमौली ब्लॉक प्रमुख सुशीला सिंह ने मां भगवती के रथ को स्वयं खींच कर यात्रा का शुभारम्भ किया। उपस्थित आम जनमानस को संबोधित करते हुए जय कुमार सिंह जैकी ने कहा कि धर्म लोंगों को आत्मबल देता है जो अच्छे कार्य करने के लिए प्रेरित करता है इसलिए हम सभी को धार्मिक अवश्य होना चाहिए। इसके बाद डीजे बैंड तथा भांगड़ा ढोल की थाप और मां के जयकारों के साथ चिलचिलाती धूप के बावजूद अपार भीड़ के साथ यह रथ यात्रा दुर्गा पूजा प्रांगण से पुरानी बाजार, पटेलनगर होती हुई जहानाबाद रोड, बस स्टाप, मंडी समिति के साथ अमौली के हर नुक्कड़ से गुजरी। एक दो तीन चार, मैया जी की जय जयकार। हम भक्तों की सुनो पुकार, मैया जी की जय जयकार के साथ जोश से भरे भक्तों ने धूप की कोई परवाह न की। जगह-जगह कस्बावासियों ने शर्बत, शीतल जल, कोल्ड ड्रिंक, फल वितरण के स्टाल लगाकर यात्रा का स्वागत किया। यात्रा के पुनः प्रांगण पहुँचने पर वैदिक मंत्रोंच्चार के साथ मंदिर में मूर्ति स्थापना कराई गयी। संस्था के मंत्री और यात्रा संचालक उमेश त्रिवेदी ने उपस्थित आमजनमानस तथा अतिथियों का आभार जताया। कार्यक्रम में प्रकाश चंद्र बन्टू सोनकर, मुकेश ओमर, बीडी सिंह, राजाराम, अखिलेश ओमर, करन तिवारी, सतीश वर्मा, अरुण कुमार मिश्रा, आर्य कुमार पांडेय, शिखा ओमर, आरती त्रिवेदी के साथ हजारों भक्त उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.