सरकारी सुविधाओं का लाभ उठाने को बदल लिया धर्म – बौद्ध धर्म बताकर ली स्कूलों की मान्यता, जिला पंचायत के चुनाव में बने हिन्दू क्षत्रिय – जिला पंचायत अध्यक्ष पर दो धर्मों का लाभ उठाने का आरोप, सीएम से शिकायत

फतेहपुर। जिला पंचायत अध्यक्ष अभय प्रताप सिंह पर विद्यालयों की मान्यता हासिल करने के लिये धर्म परिवर्तन का झूठा प्रमाण पत्र लगाने व अल्पसंख्यक संस्थानों को मिलने वाली सरकारी सुविधाओं का लाभ उठाने के नाम पर फर्जीवाड़ा किये जाने का आरोप लगाते हुए आवास विकास निवासी संजय सिंह ने मुख्यमंत्री को शिकायती पत्र भेजते हुए विद्यालयों की मान्यता व जिला पंचायत के चुनाव में दिये गए हलफनामे में विरोधाभास बताते हुए जांच कर कार्रवाई की मांग किया है।
सीएम को भेजे शिकायती पत्र में संजय सिंह ने जिला पंचायत अध्यक्ष अभय प्रताप सिंह पर विद्यालय की मान्यता के लिये बौद्ध धर्म में धर्म परिवर्तन का प्रमाण पत्र लगाने व जिला पंचायत सदस्य के रूप में दाखिल नामांकन पत्र व जिला पंचायत अध्यक्ष के नामांकन पत्र दाखिल करने का आरोप लगाते हुए दस्तावेज़ों की छाया प्रति भेजकर जांच किये जाने व कार्रवाई की मांग किया। बताया कि स्कूलों की मान्यता के लिये खुद को बौद्ध धर्म का अनुयायी बताने व जिला पंचायत अध्यक्ष पद के नामांकन पत्र के कालम में हिन्दू क्षत्रिय का उल्लेख करने का आरोप लगाया। उन्होने दोनों ही जगह फर्जीवाड़ा किये जाने का आरोप लगाते हुए मामले की जांच कर कार्रवाई किये जाने की मांग किया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.