7 घंटे चला मासूम का ऑपरेशन, जनरेटर में बाल फंसने से उखड़ गई थी खाल

 

महाराजा अग्रसेन की शोभायात्रा के दौरान जनरेटर के पंखे की चपेट में आकर घायल होने वाली बच्ची का हरियाणा के फरीदाबाद में ऑपरेशन हुआ है। हालत गंभीर होने के कारण अलीगढ़ से उसे फरीदाबाद रेफर किया गया था, जहां सोमवार को बच्ची का ऑपरेशन किया गया।

परिजनों ने उसे फरीदाबाद के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया था। जहां 7 घंटे तक उसका ऑपरेशन चलता रहा। ऑपरेशन के बाद बच्ची को आईसीयू में रखा गया है, जहां धीरे-धीरे उसकी हालत में सुधार हो रहा है। परिजनों ने बताया कि बच्ची ने रात में थोड़ी बात भी की थी।

शोभायात्रा के दौरान हुआ था हादसा
श्रीअग्रवाल युवा संगठन के तत्वावधान में रविवार को महाराजा अग्रसेन जयंती के उपलक्ष्य में विभिन्न कार्यक्रम हुए थे। अंत में धूमधाम से शोभायात्रा निकाली गई। शोभायात्रा में लाइट और साउंड के लिए जनरेटर से बिजली सप्लाई की जा रही थी। इसी दौरान व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष प्रमोद अग्रवाल की 12 वर्षीय पोती आरुषी वहां आ गई।

वह मेले का आनंद उठा रही थी कि इसी दौरान बच्ची के बाल जनरेटर के पंखे में फंस गए। बच्ची कुछ समझ पाती, इससे पहले उसके बाल जनरेटर में इतनी बुरी तरह से उलझ गए कि वह सिर की खाल समेत बाल उखड़ गए। जिससे मासूम बाद मासूम लहूलुहान हो गई और बेहोश होकर वहीं पर गिर पड़ी। जिसके बाद उसे निजी अस्पताल में ले जाया गया था। अंत में उसे हरियाणा रेफर किया गया था।

रात 12 से सुबह 7 बजे तक चला ऑपरेशन

अलीगढ़ से रेफर होने के बाद परिजन आरुषी को एंबुलेंस से लेकर फरीदाबाद दौड़े थे। यहां डॉक्टरों से पहले ही उनकी बातचीत हो गई थी और अस्पताल में सारी तैयारियां करके रखी गई थी। बच्ची के पहुंचते ही डॉक्टरों ने ऑपरेशन शुरू कर दिया। जो 7 घंटे तक चलता रहा।

डॉक्टरों की टीम ने रात 12 बजे ऑपरेशन शुरू किया था और इसे खत्म होते-होते सुबह के 7 बज गए। ऑपरेशन के बाद बच्ची को ICU में शिफ्ट कर दिया गया। इसके कई घंटे बाद परिजनों को बच्ची से मिलने दिया गया। वहीं अग्रवाल युवा संगठन के अध्यक्ष अंकित गुप्ता ने बताया कि पूरा संगठन और समाज बालिका के परिवार के साथ खड़ा है। उन्हें अकेला नहीं छोड़ा जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.