यूपी में लगातार बारिश को लेकर CM योगी ने जिलाधिकारियों को दिया आदेश-खुद उतरें मैदान में, पीड़ितों को पहुंचाएं मदद

 

 

यूपी के विभिन्‍न जिलों में पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश के बीच सीएम योगी आदित्‍यनाथ सभी जिलाधिकारियों को राहत कार्यों की कमान खुद सम्‍भालने का निर्देश दिया है। सोमवार को उन्‍होंने जिलाधिकारियों से कहा कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में जिला प्रशासन की टीम सभी लोगों को सुरक्षित स्थान पर ले जाए। इसके साथ ही उनके रहने और भोजन की समुचित व्यवस्था की जाए। उन्‍होंने कहा कि अफसर जलभराव वाले क्षेत्रों में निरीक्षण करने के लिए खुद मैदान में उतरें।

सीएम योगी ने कहा कि भारी बारिश के चलते हुए जलभराव की समस्या का तत्काल निस्तारण किया जाए। जिला प्रशासन पूरी मशीनरी और पम्‍प लगाकर जलभराव को तत्काल दूर करे। उन्‍होंने कहा कि जनहानि और धनहानि पर प्रशासन तत्काल पहुंचकर पीड़ितों को सहायता दे। उन्‍होंने यह भी कहा कि कहीं भी जनहानि होने पर शासन से अनुमन्य राहत राशि तत्‍काल पीड़ित परिवार को उपलब्‍ध कराई जाए।

सीएम ने कहा कि सभी अफसर राहत कार्यों की निगरानी खुद करें। इसके साथ ही राहत के कामों का प्रभावी संचालन सुनिश्चित कराएं। सीएम योगी ने पंचायती राज, ग्राम विकास, नगर विकास, चिकित्सा और स्वास्थ्य विभाग, पशुपालन और अन्य विभागों के अधिकारियों को सक्रिय रहने के दिए निर्देश दिए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.