मजदूरी के पैसे मांगने पर एक लड़के को बुरी तरह से पीटा, और गर्म चाकू से शरीर को दिया दाग

 

 

खगड़िया में अपनी मेहनत के पैसे मांगने पर एक लड़के को बुरी तरह से पीटा गया। उसे तार और बेलन से पीटा गया। उससे भी मन नहीं भरा तो कमरे में बंद कर गर्म चाकू से शरीर को दाग दिया। इसके बाद आरोपी उसे बोरे में भरकर गंगा में फेंकने जा रहा था। बच्चे की गलती इतनी थी कि उसने अपनी मजदूरी मांगी थी।

काम के पैसे मांगने पर दुकानदार ने उस पर मोबाइल चोरी का आरोप लगाया और बेरहमी से पीटा। पीड़ित दर्द से चिल्लाता रहा लेकिन दुकानदार मोबाइल देने की जिद्द पर अड़ा रहा। जब तक लड़का बेहोश नहीं हो गया तब बालक को गर्म चाकू से जख़्मी करते रहा।

स्थानीय लोगों का कहना है कि यह घटना 9 अक्टूबर की है। महेशखूंट थाना क्षेत्र के पकरैल निवासी मिठ्ठू कुमार सड़क किनारे मनोज कॉम्पलेक्स के पास ठेला पर छोले-भटुरे की दुकान चलाता है। इसी दुकान में गोगरी थाना क्षेत्र का रहने वाला13 साल का लड़का मजदूरी करता था।

4 माह से प्लेट धोने का काम करता था

लड़के को दुकानदार ने महीने के 2 हजार रुपए देने की बात कह कर काम पर रखा था। वो 4 महीने से प्लेट धोने का काम करता था। पीड़ित ने बताया कि जब दुकानदार मिठ्ठू से 2 महीने की सैलरी मांगी तो वो नाराज हो गया। और मोबाइल फोन चोरी करने का आरोप लगाकर चार्जर के तार और बेलन से मारपीट करने लगा।

इसके बाद कमरे में बंद कर चाकू को आग पर गर्म कर शरीर के विभिन्न जगह दाग कर जख्मी कर दिया। बच्चे को स्थानीय लोगों ने अस्पताल में भर्ती करवाया।

10 साल पहले पिता की मौत हो चुकी है

उत्तरी जमालपुर के पूर्व वार्ड सदस्य सोनेलाल चौरसिया ने बताया कि ज़ख्मी बालक का इलाज कराया गया। बताया कि पीड़ित के पिता की मौत 10 साल पहले ही हो चुकी है। मां दो भाई को छोड़कर चली गई। एक भाई मजदूरी करता है। जबकि किशोर दुकान में रहकर काम करता था।

DM ने जांच कर कार्रवाई का दिया आदेश

बताया गया कि दुकानदार के विरुद्ध आवेदन देने की प्रक्रिया की जा रही है। थानेदार नीरज कुमार ने बताया कि आवेदन नहीं मिला है। बालक को बुलाकर पूछताछ की जाएगी। दोषी के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी। वहीं खगड़िया के डीएम ने भी वीडियो की जांच करवाने के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि जांच में जो भी दोषी पाएं जाएंगे उन पर कड़ी कार्रवाई करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.