मृतक सतेंद्र को न्याय दिलाने की खातिर आगे आई आप – कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर हत्यारे पुलिस कर्मियों की गिरफ्तारी किए जाने की उठाई मांग – मृतक के परिजनों को सरकारी नौकरी व पचास लाख दिया जाये मुआवजा

फतेहपुर। राधानगर पुलिस थाने में पुलिस कस्टडी के दौरान सतेंद्र कुमार की हुई मौत पर पीड़ित पक्ष को न्याय दिलाने की खातिर आम आदमी पार्टी आगे आई। मंगलवार को कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर डीएम के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन भेजकर हत्यारे पुलिस कर्मियों की गिरफ्तारी कराए जाने के साथ ही मृतक के परिजनों को सरकारी नौकरी व पचास लाख रूपए मुआवजा दिलाये जाने की आवाज उठाई।
आम आदमी पार्टी के काशी प्रांत अध्यक्ष पवन कुमार तिवारी एडवोकेट की अगुवाई में पदाधिकारी व कार्यकर्ता कलेक्ट्रेट पहुंुचे। जहां मृतक सतेंद्र को न्याय दिलाये जाने की खातिर प्रदर्शन किया। तत्पश्चात राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपकर बताया कि प्रदेश में अपराधियों से सुरक्षा की जिम्मेदारी लेने वाली पुलिस भ्रष्टाचार में लिप्त हो गई है। सतेंद्र कुमार एमआर का कार्य करता था। उसको गिरफ्तार करके परिजनों से एक घंटे में तीन लाख रूपये की रिश्वत मांगी गई। रिश्वत की रकम न पहुंचने पर सतेंद्र की हत्या कर दी गई। प्रदेश में ऐसे ही घटनाओं के कारण सरकार से जनता का भरोसा समाप्त हो रहा है। उन्होने राज्यपाल से मांग किया कि सतेंद्र की पुलिस हिरासत में हत्या करने वाले पुलिस कर्मियों को तत्काल गिरफ्तार कर जेल भेजा जाए, आश्रित के परिजनों को सरकारी नौकरी एवं पचास लाख रूपए मुआवजा दिलाया जाये, जिला प्रशासन में व्याप्त भ्रष्टाचार एवं आपराधीकरण के न्यायिक जांच उच्च न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायमूर्ति से उच्च स्तरीय कराई जाये, सतेंद्र कुमार के मुकदमें को फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई करके तीन माह में मुकदमा निर्णीत किया जाये। यह भी कहा गया कि यदि मांगों पर विचार न किया गया तो आम आमदी पार्टी अनवरत आंदोलन के लिए बाध्य हो जाएगी। जिसकी जिम्मेदारी राज्य सरकार की होगी। इस मौके पर श्रीराम पटेल, वेद प्रकाश, नीरज पाल, श्रवण कुमार, चंद्र किशोर पटेल, राहुल कुमार, रमेश, विमल कुमार, रामनरेश, सोहनलाल सत्यार्थी, राजकरन सिंह, मो. इमरान, अतुल सिंह, मनोज पाल, प्रकाश प्रजापति, बृजभान प्रजापति, राम किशोर विश्वकर्मा, सुरेंद्र कुमार मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.