पीईटी परीक्षा मंे 25824 परीक्षार्थी होंगे शामिल – परीक्षा की तैयारियों को लेकर अधिकारियों ने की बैठक – सुरक्षा के मद्देनजर जरूरत के हिसाब से लगाया जाएगा पुलिस बल: एसपी – केंद्र के सौ मीटर दायरे में नहीं खुलेंगी फोटो कापी व स्टेशनरी की दुकानें: एडीएम

फतेहपुर। अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की पंद्रह व सोलह अक्टूबर को दो पोलियो में आयोजित होने वाली प्रारंभिक अहर्ता पीईटी-2022 परीक्षा को शांतिपूर्ण, नकलविहीन पारदर्शिता के साथ संपन्न कराने हेतु समस्त केंद्र व्यवस्थापकों व स्टेटिक मजिस्ट्रेटों की एक बैठक कलेक्ट्रेट स्थित महात्मा गांधी सभागार में सम्पन्न हुई।
बैठक को संबोधित करते हुए पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह ने कहा कि परीक्षा को शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के लिए पुलिस बल की पर्याप्त व्यवस्था है। जरूरत के हिसाब से और पुलिस बल लगाया जाएगा। अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0) विनय कुमार पाठक ने कहा कि केन्द्र व्यवस्थापक यह सुनिश्चित कर लें कि प्रथम पाली में प्रातः 08 बजे से 09.30 बजे तक एवं द्वितीय पाली अपराह्न 01 बजे से 02.30 बजे तक ही प्रवेश दिया जाए। जनपद में धारा-144 लागू है। परीक्षा केन्द्र के 100 मीटर के दायरे में किसी भी प्रकार की कोई फोटो कापी की दुकान, स्टेशनरी की दुकान आदि नहीं खुलेगी। परीक्षार्थियों की सघन तलाशी के बाद ही प्रवेश दिया जाए। कोई भी परीक्षार्थी अपने साथ इलेक्ट्रॉनिक आईटम जैसे-मोबाइल, ब्लूटूथ या इलेक्ट्रॉनिक घड़ी आदि के साथ प्रवेश नहीं करेगा। व्यवस्था का चार्ट परीक्षा से दो घंटे पूर्व डिसप्ले करना होगा। प्रत्येक कक्ष का प्लान भी परीक्षा कक्ष पर चस्पा करेंगे। सभी केंद्र व्यवस्थापक सुनिश्चित करें कि विद्युत कटौती के लिए जनरेटेर की व्यवस्था की जाए। प्रश्नपत्र केंद्र व्यवस्थापक, स्टेटिक मजिस्ट्रेट, सीसीटीवी की निगरानी में खोले जाएं। परीक्षार्थी को प्रवेश पत्र के साथ अपनी एक मूल आईडी लाना अनिवार्य होगा। जिला विद्यालय निरीक्षक ने बताया कि प्रारंभिक अहर्ता पीईटी-2022 परीक्षा जनपद के 14 केंद्रों पर 15 एवं 16 अक्टूबर को दो पालियों में आयोजित होगी। जिसमे 25824 परीक्षार्थी शामिल होंगे। 14 परीक्षा केंद्रों पर 17 स्टेटिक मजिस्ट्रेट लगाए गए हैं। 500 से अधिक परीक्षार्थियों वाले केन्द्र अर्थात तीन परीक्षा केंद्रों पर एक-एक अतिरिक्त मजिस्ट्रेट लगाए गए हैं। जो परीक्षा केन्द्र पर प्रातः 07.30 बजे उपस्थित होंगे। परीक्षार्थियों के प्रवेश प्रातः 08 बजे से 09.30 बजे तक ही होंगे, उसके बाद गेट बन्द कर दिया जाएगा। किसी भी परीक्षार्थी को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। इसी प्रकार द्वितीय पाली में अपराह्न 01 बजे से 02.30 बजे तक ही प्रवेश दिया जाएगा उसके बाद गेट बंद कर दिया जाएगा। केन्द्र पर केवल केंद्राध्यक्ष व स्टेटिक मजिस्ट्रेट मोबाइल रख सकेंगे। केन्द्राध्यक्ष सभी कक्ष निरीक्षकों के मोबाइल अपने पास जमा कर लेंगे। परीक्षा केन्द्र में मोबाइल ले जाना वर्जित है। केन्द्र व्यवस्थापक प्रातः 07 बजे अनिवार्य रूप से परीक्षा केन्द्र पर उपस्थित रहेंगे। उन्होंने बताया कि परीक्षार्थी ओएमआर सीट के गोले काली अथवा नीली बाल पेन से भरेंगे। इस अवसर पर उप जिलाधिकारी सदर अवधेश कुमार, अपर उप जिलाधिकारी, जिला विद्यालय निरीक्षक देवकी सिंह, उप कृषि निदेशक राम मिलन सिंह परिहार, जिला कृषि अधिकारी बृजेश सिंह, जिला सेवायोजन अधिकारी उज्ज्वल कुमार सिंह सहित स्टेटिक मजिस्ट्रेट एवं केन्द्र व्यवस्थापक उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.