दूसरों के खातों से पैसा निकालने वाला जालसाज गिरफ्तार – विभिन्न बैंकों की 34 पासबुक, एक चेकबुक समेत विड्राल फार्म बरामद – गैंग के खुलासे का प्रयास कर रही पुलिस: एएसपी

फतेहपुर। विभिन्न बैंकों के खाता धारकों के खातों से पैसा निकालने वाले एक जालसाज को कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। जिसके पास से विभिन्न बैंकों की 34 पासबुक, एक चेकबुक समेत विड्राल फार्म बरामद किए हैं। पकड़े गए जालसाज की निशानदेही पर गैंग का पता लगाने का प्रयास पुलिस कर रही है।
अपर पुलिस अधीक्षक अनिरूद्ध कुमार सिंह ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि कोतवाली पुलिस के उपनिरीक्षक शिव कुमार यादव को मोबाइल से सूचना मिली कि शहर के पत्थरकटा स्थित एसबीआई बैंक में एक व्यक्ति विड्राल भरकर दूसरे के खाता नं. 10946388378 खाता धारक भारत सिंह पुत्र रघुराज सिंह निवासी रिफ्यूजी कालोनी पीरनपुर के पासबुक से 10,000 रूपया रघुराज सिंह के नाम से भरकर निकाल रहा है। इस सूचना पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची और पूछताछ कर जामा तलाशी ली गयी तो उसने अपना नाम रामबाबू वैश्य पुत्र शिवपूजन वैश्य निवासी धुमाई थाना सैनी जनपद कौशाम्बी बताया। तलाशी के दौरान सफेद बैंग से 30 पासबुक भारतीय स्टेट बैंक, एक इलाहाबाद बैंक, एक बैंक आफ बडौदा, एक इण्डियन बैंक व एक पासबुक पंजाब नेशनल बैंक समेत एक चेक बुक भारतीय स्टेट बैंक बरामद हुई। पूछने पर बताया कि उसका एक साथी है जिसका नाम पता वह नहीं जानता है। वही उसे यह सब पासबुक देता है। जिस पर वह अपनी फोटो लगाकर फर्जी तरीके से बैंक से पैसा निकालता है। एएसपी ने बताया कि उनकी निशानदेही पर गैंग के अन्य सदस्यों का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है। जल्द ही गैंग का पर्दाफाश किया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.