स्कूल बस में मिला 15 फीट का अजगर, इंजन के सहारे फंसा था, 1 घंटे के रेस्क्यू के बाद पकड़ा

 

रायबरेली की एक स्कूल बस में 15 फीट का अजगर मिला। बस शनिवार की शाम बच्चों को घर छोड़ने के बाद स्कूल कैंपस में ही खड़ी थी। रविवार को ड्राइवर बस की सफाई करने पहुंचा तो उसे बस के इंजन के पास अजगर फंसा हुआ दिखाई दिया। उसने इसकी सूचना स्कूल मैनेजमेंट को दी। सूचना पाकर पहुंची वन विभाग की टीम ने रेस्क्यू कर अजगर को पकड़कर जंगल में छोड़ दिया।

बस की सफाई करने पहुंचा था ड्राइवर
बस रेयान पब्लिक स्कूल की है। रविवार को छुट्‌टी का दिन होने के कारण बस की सफाई करने पहुंचे ड्राइवर ने जैसे ही बस का गेट खोला, अंदर एक अजगर इंजन की केबिन में फंसा हुआ था। उसका मुंह वाला हिस्सा अंदर था, जबकि धड़ बाहर था। वह डर कर वहां से भागा और स्कूल मैनेजमेंट को जानकारी दी।

अजगर को देखने जुटी भीड़
स्कूल के मैनेजर ने जिला प्रशासन को जानकारी दी। इसके बाद कुछ ही देर में मौके पर सिटी मजिस्ट्रेट पल्लवी मिश्रा, सीओ वंदना सिंह, शहर कोतवाली प्रभारी राघवन सिंह पहुंच गए। अधिकारियों ने वन विभाग की टीम को बुलाया। इस बीच अजगर को देखने के लिए लोगों की भीड़ जुट गई।

अजगर ने किया हमले का प्रयास
वन विभाग की टीम अपने साथ बोरा आदि लेकर बस के अंदर पहुंची। वन विभाग के कर्मचारियों ने बताया कि अजगर काफी बड़ा था, उसके धड़ का एक हिस्सा रस्सी से बांधकर खींचा जा रहा था। वह बार-बार अंदर घुसने की कोशिश कर रहा था। काफी प्रयास के बाद वह इंजन से बाहर निकला। बस के अंदर उसे बोरे में भरने की कड़ी चुनौती थी। वह बार-बार मुंह खोलकर हमला करने की कोशिश कर रहा था। करीब 1 घंटे की मशक्कत के बाद उसे पकड़ा जा सका। इसके बाद उसे जंगल में छोड़ दिया गया।

स्कूल कैंपस के आसपास हैं खेत
स्थानीय लोगों के अनुसार स्कूल कैंपस के आसपास खेत हैं। संभव है कि अजगर खेतों के रास्ते होकर स्कूल परिसर में पहुंच गया हो।

Leave A Reply

Your email address will not be published.