टेबलेट पाकर खिल उठे महाविद्यालय के छात्रों के चेहरे – बीए तृतीय वर्ष के 150 छात्रों को मिले टेबलेट – विधायक ने छात्र/छात्राओं को टेबलेट वितरित कर दिया आशीर्वाद

फतेहपुर। खागा तहसील क्षेत्र के रामपाल मौर्य महाविद्यालय सुल्तानपुर घोष में सोमवार को टेबलेट वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में हुसैनगंज विधायक व कॉलेज प्रबंधिका ऊषा मौर्या व खागा उप जिलाधिकारी मनीष कुमार ने छात्र-छात्राओं को टेबलेट वितरित किए। टेबलेट पाकर बच्चों के चेहरे पर खुशी देखने को मिली।
विधायक श्रीमती मौर्या ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी में फ्री टेबलेट योजना को शुरू की है। योजना का लक्ष्य राज्य के होनहार व मेधावी छात्रों को प्रोत्साहित करना है। योजना के माध्यम से छात्रों को मुफ्त टेबलेट व स्मार्टफोन प्रदान किए जा रहे हैं ताकि आधुनिक शिक्षा का ज्ञान प्राप्त हो सके। एसडीएम मनीष कुमार ने कहा कि फ्री टेबलेट योजना का उद्देश्य छात्रों को शिक्षा के क्षेत्र में प्रेरित करना है और शिक्षा के क्षेत्र को आगे बढ़ाना है। लाभार्थी टेबलेट का उपयोग करके टेक्नोलॉजी के प्रति अधिक जानकारी प्राप्त कर सकेंगे और अपना स्किल डेवलप भी कर सकेंगे। राज्य के वे बच्चे जो ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन, तकनीकी और डिप्लोमा, पैरामेडिकल, बी.टेक आदि में शिक्षण प्राप्त कर रहे हैं उनको आगे की शिक्षा में बड़ा बल मिलेगा। टेबलेट के साथ-साथ छात्रों को डिजिटल एक्सेस भी दिया जायेगा जिससे वह टैबलेट का उपयोग शिक्षा हेतु, नौकरी हेतु व अन्य स्किल डेवलपमेंट के लिए कर सकेंगे। इस अवसर पर बीएड प्राचार्य श्रीनाथ मौर्य ने बताया कि बीए तृतीय वर्ष के 151 में से 150 बच्चों को टेबलेट वितरण किया गया और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की गई। इस मौके पर डॉ. ऊषा श्रीवास्तव, अफसर खान, धर्मराज मौर्य, रजोल मौर्य, देवीदीन मौर्य, माजिद अली, आवेश सिंह, सोनी सिंह के अलावा सभी शिक्षक व अन्य सम्मानित गणमान्य उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.