मां की शिकायत करने थाने पहुंचा 3 साल का बच्चा, मंत्री ने गिफ्ट में दिए चॉकलेट और साइकिल

 

मध्य प्रदेश के बुरहानपुर में एक तीन साल का बच्चा अपने पिता के साथ अपनी मां की शिकायत करने थाने पहुंच गया. बच्चे की शिकायत थी कि उसकी मां ने उसके जिद्द करने पर डांटा. राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने तीन साल के बच्चे को एक साइकिल और चॉकलेट गिफ्ट में दी.

पुलिस द्वारा मंगलवार को लड़के को गिफ्ट दिए जाने के बाद, राज्य के गृह विभाग ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो साझा किया. वीडियो में बच्चा पुलिस और परिवार के सदस्यों की मौजूदगी में खुशी-खुशी साइकिल चलाता दिख रहा है.

बच्चा रविवार को बुरहानपुर के ददतलाई पुलिस चौकी में अपनी मां के खिलाफ सब-इंस्पेक्टर प्रियंका नायक से शिकायत करने पहुंचा था. बच्चे का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था.

वीडियो में देखा जा सकता है कि बच्चा दावा कर रहा है कि उसकी मां ने उसके कैंडी ‘चोरी’ कर लिए. जिसे इंस्पेक्टर पेपर पर लिख रही हैं. इंस्पेक्टर ने बताया कि जब पुलिस अधिकारी ने बच्चे से शिकायत पर हस्ताक्षर करने के लिए कहा तो उसने पेपर पर कुछ लाइनें खींच दीं.

लड़के के पिता का कहना है कि बच्चे ने नहाने के बाद माथे पर काला ‘टीका’ लगवाने से मना कर दिया था, जिस पर उसकी मां ने उसे डांटा था. इसके बाद बच्चा अपनी मां की पुलिस अधिकारी से शिकायत करने पर अड़ा हुआ था.

वीडियो वायरल होने के बाद गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मंगलवार को बच्चे से वीडियो कॉल पर बात की. और उससे पूछा कि वह क्या चाहता है? इसके साथ ही बच्चे के लिए चॉकलेट और साइकिल भेजने का वादा किया.

Leave A Reply

Your email address will not be published.