पालतू तोता गुम हुआ तो मालकिन ने छोड़ा खाना-पीना, ढूंढने के लिए लगवाए पोस्टर

 

 

मध्य प्रदेश के नर्मदापुरम  के एक परिवार से लगा सकते हैं. यहां एक परिवार का पालतू तोता  गुम जाने से घरवालों की हालत देख आप हैरानी में पड़ जाएंगे. नर्मदापुरम में एक परिवार ऐसा है जिसकी जान वाकई तोते में बसी है. क्योंकि इस परिवार ने गुम हुए तोते को ढूंढने के लिए उसके पोस्टर तक लगवा दिए. इतना ही नहीं तोता ढूंढने वाले को इनाम देने तक की घोषणा भी कर रखी है.

दरअसल नर्मदापुरम के नारायण नगर की रहने वाली चित्रा चक्रवर्ती के घर से पालतू तोता अचानक गुम हो गया. तोते के घर से गायब होते ही परिवार की हालत खराब हो गई. मालकिन खाना-पीना छोड़कर बीमार हो गईं. इसके चलते उसे वापस घर लाने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं. अपने पालतू तोते को ढूंढ़ने के लिए परिवार ने शहर में पोस्टर तक लगवा दिए हैं.

तोते के गुम होने पर छोड़ा खाना-पीना 
चित्रा चक्रवर्ती अपने तोते को राधे-राधे और बाबू सोना नाम से पुकारती थीं. तोता भी उनके घर का सदस्य बन गया था. तोते के गुम हो जाने के बाद से चित्रा चक्रवर्ती ने बीते 4 दिन से ढंग से खाना तक नहीं खाया है. इतना ही नहीं दिवाली की तैयारी को छोड़कर यह परिवार तोते को ढूंढने में लगा हुआ है. इस परिवार ने तोते का ढूंढ़ने का हर संभव प्रयास किया लेकिन तोता नहीं मिल पाया है. तोते को ढूंढ़ने के लिए उन्होंने अपने मोहल्ले और शहर के कई लोगों से बातचीत की लेकिन तोता नहीं मिल सका. फिर अपने पालतू तोते को वापस पाने के लिए उन्हें आखिरी विकल्प पोस्टर भी छपवा दिए.

तोता ढूंढकर लाने वाले को इनाम देने की घोषणा की 
चित्रा की बेटी आयुषी चक्रवर्ती ने बताया कि तोते के गुम होने के बाद से मम्मी की तबीयत खराब हो गई है. इसकी वजह से आयुषी को भोपाल से अपनी पढ़ाई छोड़ कर घर आना पड़ गया. उनकी बिगड़ी तबियत को लेकर पूरा परिवार चिंता में है. इसलिए परिवार दीवाली की तैयारी को छोड़कर चित्रा के चहेते तोते को ढूंढ़ने में लगा हुआ है. अब चक्रवर्ती परिवार ने मोहल्ले और शहर में पोस्टर लगाए हैं. उन्होंने पोस्टर में लिखा है कि तोता ढूंढ़कर लाने वाले की इनाम दिया जाएगा.

Leave A Reply

Your email address will not be published.