एक दूजे के हुए 3-3 फीट के बुशरा-अजीम, CM योगी और सलमान तक से लगाई थी गुहार- मेरी शादी करा दो

 

उत्तर प्रदेश में शामली के कैराना में रहने वाले 3 फीट के अजीम मंसूरी का सालों पुराना सपना बुधवार को पूरा हो गया। उनका निकाह हापुड़ की रहने वाली 3 ही फीट की बुशरा से हो गया। अजीम काफी समय से अपनी शादी के लिए परेशान थे।

अजीम ने CM योगी आदित्यनाथ और सलमान खान तक से उनके लिए दुल्हन तलाशने की गुहार लगाई थी। पिछले दिनों वे अपनी शादी की अर्जी लेकर थाने पहुंच गए थे। वहां गुहार लगाते हुए उनका वीडियो वायरल हुआ था। इसके बाद उनके लिए रिश्तों के पैगाम आने लगे।

अजीम बारात के लिए घर से निकल रहे थे तो पिता ने उन्हें गोद में उठा लिया। जाते हुए परिवार की महिलाओं से कहा- आज मैं अपनी बेगम को लेने जा रहा हूं। अल्लाह ने मेरी सुन ली। शेरवानी पहनकर वे झूमते हुए कार में बैठे। वे बार-बार अपनी पगड़ी संभाल रहे थे।

बेगम से मिलने के लिए बेताब थे अजीम
अजीम की कार के आगे रिश्तेदार डांस कर रहे थे। लोगों ने उन्हें आगे बढ़ने के लिए कहा तब भी नहीं माने। फिर अजीम कार से निकले और अपनी पुरजोर आवाज में कहा- अब हापुड़ चलकर डांस करना। मैं अपनी बेगम को ज्यादा इंतजार नहीं करवा सकता।

पिता बोले- मेरा बेटा मेरे सामने दूल्हा बन गया है
वहीं अजीम के पिता का कहना है, आज मेरा बेटा दूल्हा बना है। वह हमेशा से शादी के लिए परेशान रहा है। आज उसकी मुराद पूरी हुई है। मैं भी चाहता था कि मेरे सामने बेटे की शादी हो जाए। हम लोग 20 बाराती लेकर हापुड़ जा रहे हैं। ज्यादा भीड़ नहीं बढ़ा रहे हैं। हम लोग चाहते हैं इस खास मौके को हम लोग सुकून से इंजॉय करें।

बीकॉम तक पढ़ी हैं बुशरा

अजीम की कम हाइट की वजह से ही उनके लिए रिश्ते नहीं आ रहे थे। उन्होंने CM योगी, एक्टर सलमान खान और कई पुलिस अधिकारियों से गुहार लगाई। जब उन्होंने थाने में अपनी शादी कराने की अर्जी दी तो उनका वीडियो वायरल हुआ था। इसके बाद उनके लिए गाजियाबाद, दिल्ली, नोएडा, मेरठ समेत कई जगह से रिश्ते आने लगे। मगर, उनको हापुड़ की बुशरा पसंद आई। बुशरा मोहल्ला मजीदपुरा की रहने वाली है। उन्होंने बीकॉम तक पढ़ाई की है। वहीं अजीम का शामली के कैराना तहसील क्षेत्र में कपड़े का व्यवसाय है।
ऐसे चली निकाह की बात
हापुड़ के मजीदपुरा के हाजी अय्यूब ने बताया कि वह बुशरा को इलाके में आते-जाते देखते थे। अजीम मंसूरी का वीडियो वायरल हुआ तो उनके मन में दोनों के निकाह का ख्याल आया। निकाह के लिए बात की गई तो बुशरा के परिजन तैयार हो गए। बुशरा के परिजन ने अजीम को देखा तो उन्होंने भी हां कर दी। इसके बाद दोनों की मंगनी और सगाई की रस्में पूरी हुई थीं।

दो तीन पहले ही अजीम शादी के दिन पहनी जाने वाली शेरवानी का नाप देने के लिए शामली के एक टेलर के पास पहुंचे थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.