पिता खो चुकीं 500 लड़कियों को आशीर्वाद देंगे PM मोदी, गुजरात चुनावों के बीच शादी में होंगे शरीक

 

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ‘पापा नी परी लग्न उत्सव’ में हिस्सा लेंगे. इस उत्सव में 500 लड़कियों का सामूहिक विवाह होगा. सौराष्ट्र के भावनगर में रविवार को सामूहिक विवाह कार्यक्रम का आयोजन होगा. इन लड़कियों ने अपने पिता को खो दिया है. अब पीएम मोदी इन लड़कियों को आशीर्वाद देंगे.

रविवार को पीएम मोदी एक दिन की गुजरात यात्रा पर रहेंगे. विधानसभा चुनाव घोषित होने के बाद यह उनकी राज्य की पहली यात्रा होगी. दक्षिण गुजरात और सौराष्ट्र का पीएम मोदी दौरा करेंगे. पीएम मोदी दक्षिण गुजरात के कपराड़ा में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. चुनाव घोषित होने से पहले पिछले 20 दिनों में पीएम मोदी गुजरात की कई बार यात्रा कर चुके हैं. इन यात्राओं के दौरान प्रधानमंत्री ने गुजरात से जुड़ी हजारों करोड़ रुपयों की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. इसके साथ ही वीडियो कॉंफ्रेंस के जरिए भी कई कार्यक्रमों में हिस्सा लिया.

आपको बता दें कि गुजरात विधानसभा का कार्यकाल अगले साल 18 फरवरी को समाप्त हो रहा है. गुजरात में कुल 182 सीटें हैं और बहुमत का आंकड़ा 92 है. 182 में से 13 विधानसभा क्षेत्र अनुसूचित जाति के प्रत्याशियों के लिए आरक्षित हैं, तथा 27 विधानसभा सीटें अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित रखी गईं हैं.

182 सीटों वाली गुजरात विधानसभा का चुनाव इस बार दो चरणों में होगा. पहले चरण के तहत 1 दिसंबर और दूसरे चरण के तहत 5 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे. वहीं, नतीजों का ऐलान हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के परिणाम के साथ 8 दिसंबर को किया जाएगा.

Leave A Reply

Your email address will not be published.