समाधान दिवस की शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण करें निस्तारण: डीएम – बिंदकी में पंजीकृत 136 शिकायतों में 17 का हुआ त्वरित निस्तारण

फतेहपुर। बिंदकी कस्बा स्थित सोहनलाल द्विवेदी राजकीय इंटर कालेज में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन जिलाधिकारी श्रुति एवं पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह की उपस्थिति में सम्पन्न हुआ। जिसमें राजस्व की 78, विकास की 13, पुलिस की 26, समाज कल्याण की 03 , स्वास्थ्य की 01 शिकायतों से संबंधित कुल 136 शिकायतें प्राप्त हुईं। जिनमें से 17 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण किया गया। शेष शिकायतों को समयबद्धता व गुणवत्ता के साथ निस्तारित किये जाने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।
संपूर्ण समाधान दिवस में जन शिकायतों की सुनवाई करते हुए डीएम ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि प्राप्त सभी शिकायतों का निस्तारण समयबद्ध, गुणवत्तापूर्ण तथा संतुष्टि के आधार पर किया जाए। जन शिकायतों के निस्तारण में किसी प्रकार का विलंब नहीं होने पाये। उन्होनें कहा कि सभी अधिकारी आईजीआरएस और मुख्यमंत्री हेल्पलाइन की शिकायतों के निस्तारण में लापरवाही न बरतें। शासन की मंशा के अनुरूप सम्पूर्ण समाधान दिवस में आये हर फरियादी की छोटी या बड़ी प्रत्येक समस्या को गंभीरता से सुना जाए। धरातल पर शिकायतों का निस्तारण कर समय सीमा के अन्तर्गत ही उनका निराकरण भी सुनिश्चित किया जाए ताकि फरियादियों को इधर-उधर अपनी समस्याओं को लेकर न जाना पड़े। इस अवसर पर राजकीय बालिका इंटर कालेज बिंदकी की दिव्यांग छात्रा सोनिक देवी स्वयं से बनाकर माँ सरस्वती की मूर्ति जिलाधिकारी को भेंट की किया। इस कार्य के लिए छात्रा की भूरि-भूरि प्रशंसा किया। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक ने पुलिस विभाग से संबंधित फरियादियों की समस्याओं को गंभीरता से सुनकर उनके निराकरण हेतु क्षेत्राधिकारियों व थानाध्यक्षों को निर्देशित किया कि शिकायतों को प्राथमिकता एवं गम्भीरता से सुनें, उनका समयबद्ध एवं गुणवत्तापूर्ण ढंग से निस्तारण भी सुनिश्चित करें। इस मौके पर उप जिलाधिकारी बिन्दकी अंजू वर्मा, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. सुनील भारती, पुलिस क्षेत्राधिकारी परशुराम त्रिपाठी, तहसीलदार बिंदकी, परियोजना निदेशक डीआरडीए एमपी चौबे, उपायुक्त मनरेगा सहित जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.