72 घंटे में उद्योग लगाने की मिलेगी अनुमति: राकेश – युवाओं को रोजगार के लिये 75 प्रतिशत तक नीति में मिलेगी छूट – निकाय चुनाव में भाजपा पूरे प्रदेश की सभी सीटों पर हासिल करेगी जीत

फतेहपुर। सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम, खादी एवं वस्त्रोद्योग, रेशम उद्योग, हथकरघा तथा वस्त्रोद्योग विभाग के कैबिनेट मंत्री ने जनपद दौरे पर पहुँचे जहां अपने विभाग से संबंधित योजनाओं को गिनाते हुए जनपद के बेरोज़गार युवाओं के लिये रोजगार का अवसर उद्यम लगाने की योजनाओं के बाबत जानकारी दी। इस दौरान प्रदेश में होने वाले निकाय चुनाव को लेकर बड़ा बयान देते हुए उन्होंने कहा कि जनपद ही नहीं प्रदेश की सभी निकाय सीटों पर भाजपा प्रत्याशी जीत हासिल करेंगे।
सोमवार को प्रदेश सरकार के सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम, खादी एवं वस्त्रोद्योग, रेशम उद्योग, हथकरघा तथा वस्त्रोद्योग विभाग के कैबिनेट मंत्री राकेश सचान जनपद दौरे पर शहर के सर्किट हॉउस लोक निर्माण विभाग के डाक बंगले पहुंचे। जहां कार्यकर्ताओं ने फूल-मालाओं से स्वागत किया। तत्पश्चात मीडिया से रुबरु होते हुए बताया कि प्रदेश सरकार युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने व स्वरोजगार करने की दिशा में लगातार कार्य कर रही है। टेक्सटाइल पार्क स्थापित करने में जहां सरकार रियायत दे रही है वहीं इससे संबंधित उद्योग लगाने के लिये मात्र 72 घंटे में सिंगल विंडो सिस्टम के तहत एनओसी देकर उद्योग स्थापित किया जा सकता है। कैबिनेट मंत्री ने बताया कि नवस्थापित उद्योग लगाने वालों को एक हज़ार दिन तक बिना किसी सरकारी हतक्षेप के उद्योगों को संचालित करते हुए सभी विभागों से एनओसी हसील करने का समय दिया जायेगा। साथ ही उद्योग में अनेक तरह की सब्सिडी भी दी जयगी। उंन्होने बताया कि सरकार युवाओं को स्वरोजगार लगाने की दिशा में अनेक तरह की रियायत देकर उन्हें स्वालंबी बनाये जाने के लिये कार्य कर रही है। प्रदेश के अंदर रोज़गार के नए अवसर सृजित करने व देश को टेक्सटाइल के क्षेत्र में अग्रणी बनाये जाने के लिये योगी सरकार लगातार प्रयासरत है। टेक्सटाइल एवं गारमेंटिंग पॉलिसी-2022 के विषय में बताया कि वस्त्र और परिधान उद्योग में भारत दुनिया में इनका छठा सबसे बड़ा निर्यातक हैं। दुनिया भर से प्रदेश में निवेश को आकर्षित करने के लिये 10 फरवरी को राजधानी लखनऊ में इन्वेस्टर मीट का आयोजन कर दस हज़ार करोड़ की योजनाओं में निवेश का लक्ष्य रखा गया है। जिससे 5 लाख रोजगार सृजन होगा। बताया कि निवेश प्रक्रिया को आसान बनाने के लिये ऑनलाइन आवदेन करना होगा। 72 घण्टे के अंदर रोज़गार स्थापित करने की मंजूरी मिल सकेगी। उन्होने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर प्रदेश के युवाओ को रोज़गार के अवसर उपलब्ध कराए जाने के लिये उनका विभाग गंभीर है। वहीं निकाय चुनाव पर चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी निकाय सीटों पर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी जीत दर्ज करेंगे एवं प्रदेश के हर कस्बे व शहरों का विकास कराने का कार्य करेंगे। इस मौके पर जिला पंचायत सदस्य अजय सिंह उर्फ रिंकू लोहारी, नितिन यादव, राजा रंजीत सिंह आदि रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.