LIVE VIDEO बनाते हुए गंगा में कूदा युवक, प्रेमिका से बोला- बहुत दिनों तक प्यार में रुसवा किया तूने

 

गाजीपुर में वीडियो बनाते हुए एक युवक गंगा नदी में कूद गया। उसने पुल की रेलिंग पर मोबाइल का वीडियो मोड ऑन करके रखा। फिर रेलिंग पर लटक गया। करीब 10 मिनट तक वीडियो रिकॉर्डिंग की। अपनी बात रखी। इसमें प्रेमिका पर धोखा देने का आरोप लगाया। रिश्तेदारों-दोस्तों का नाम लिया। इसके बाद करीब 40 फीट नीचे नदी में कूद गया।

युवक का नाम दीपक सोनकर (18) है। वह चंदौली के सकलडीहा का रहने वाला है। गंगा में कूदने से पहले युवक ने प्रेमिका के भाई का नाम लेते हुए कहा, “तुम्हारी बहन ने धोखा दिया। मतलबी है वो।” घटना शनिवार शाम की है। स्थानीय गोताखोरों ने तलाश की, लेकिन कुछ पता नहीं चला। रविवार सुबह NDRF की टीम गाजीपुर पहुंची। अब वह तलाश कर रही है।

रोते हुए बनाया 10 मिनट का वीडियो

दीपक के मोबाइल में जो वीडियो मिला है। वह करीब 10 मिनट का है। उसमें वह रो रहा है। गाना गा रहा है। अपनी प्रेमिका को कोस रहा है। दोस्तों और रिश्तेदारों को अपना आखिरी सलाम कर रहा है।

एक हफ्ते से परेशान था, दोस्तों से जान देने की बात करता था

गंगा के घाट पर दीपक के परिजन उदास बैठे हैं। अभी भी उन्हें बेटे के जिंदा होने की उम्मीद है। बातों बातों में परिजन बताते हैं कि दीपक पढ़ने में बहुत अच्छा नहीं था लेकिन एवरेज था। इधर छह महीने से अपने स्कूल की किसी लड़की के चक्कर में था। छह महीने से वह फोन पर बहुत ज्यादा बातचीत करने लगा था। स्कूल जाने की उसे जल्दी रहती थी। अभी महीना पंद्रह दिन से वह परेशान रहने लगा। हमें कुछ सही नहीं लगा तो उसके दोस्तों से पूछा गया। लेकिन किसी दोस्त ने कुछ नहीं बताया।

इसके बाद हम लोगों ने उसके स्कूल जाकर उसके टीचर्स से भी बात की कि वह किसी लड़की से बात करता है। उसे समझाएं कि वह पढ़ाई पर ध्यान दे। हालांकि, इसका बहुत असर नहीं हुआ। बीते एक हफ्ते से वह खोया खोया सा रहने लगा। फोन पर हम परिवार के लोगों ने सुना भी कि वह अपने दोस्तों से बातचीत में जान देने की बात करता था।

हम लोगों ने भी बहुत समझाने की कोशिश की लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। वह अपनी बड़ी बहनों को और बुआ को बहुत मानता है। उन्होंने उससे कहा भी कि लड़की के बारे में बताए तो उसके घर बात की जाए लेकिन उसने लड़की के बारे में उन्हें भी नहीं बताया।

शनिवार शाम को दीपक ने फोन कर कहा कि मैं गंगा पुल पर आ गया हूं। यहां से कूद कर अपनी जान दे दूंगा। इसके बाद फोन काट दिया। फिर बारी बारी से दोनों बहनों और बुआ को फोन कर यही बात कही। हम लोग जब तक पहुंचते तब तक वह कूद चुका था।

पिता चलाते हैं फल का ठेला

दीपक के पिता सुरेश सोनकर रोते हुए कहते हैं कि मैंने सोचा था कि बेटा पढ़लिख कर हमारी मदद करेगा। जिंदगी बीत गई फल का ठेला लगाते लगाते। दो बेटियों की शादी की। अब सोचा था कि बेटा कमाएगा तो आराम करूंगा। लेकिन अब बेटे को कंधा देना पड़ेगा। मेरे साथ ही ऐसा क्यों हुआ। हमसे अपनी बात बताता तो हम उसे बचा लेते।

राहगीरों ने कूदते हुए देखा, पुलिस को दी सूचना
युवक को रेलिंग से नदी में कूदते देखकर राहगीर मौके पर पहुंचे। वहां देखा तो मोबाइल का रिकॉर्डिंग मोड ऑन था। वीडियो में दीपक नदी में कूदते हुए नजर आ रहा है। पुल से राहगीरों ने नदी किनारे खड़े नाविकों को आवाज लगाई। पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने काफी देर तक युवक की तलाश की, लेकिन कुछ पता नहीं चल सका।

पुल पर बाइक और चप्पल मिली
शनिवार को रात होने की वजह से पुलिस ने गंगा में सर्च अभियान रोक दिया। रविवार सुबह वाराणसी से पहुंची SDRF की टीम ने एक बार फिर नदी में तलाश शुरू की। पुलिस ने बताया कि दीपक का जो आखिरी वीडियो रिकॉर्ड हुआ है। उसमें वह नशे की हालत में लग रहा है। बाइक से वह सैदपुर गंगा पुल पर पहुंचा। यहां पुल किनारे अपनी बाइक खड़ी। रोते हुए वीडियो बनाया और फिर कूद गया।

दो भाइयों में सबसे बड़ा है दीपक
दीपक अपने दो भाइयों में सबसे बड़ा है। इंटरमीडिएट की पढ़ाई कर रहा है। उससे छोटा भाई सूरज है। घटना के बाद से ही युवक की मां मंजू देवी सहित अन्य परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। कस्बा पुलिस चौकी इंचार्ज पवन कुमार ने बताया कि गंगा नदी में युवक की तलाश कराई जा रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.